Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में राजपूत समाज का सामूहिक शस्त्र पूजन संपन्न

Arms-worship-by-Rajput-Parishad-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Arms-worship-by-Rajput-Parishad-in-Faridabad

फरीदाबाद, 6 अक्तूबर : राष्ट्रीय राजपूत परिषद द्वारा विजय दशमी से पूर्व सामूहिक शस्त्र पूजन का आयोजन इंद्रप्रस्थ कालोनी स्थित कार्यालय पर किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय राजपूत परिषद के राष्ट्रीय संयोजक एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष ठाकुर तिलकराज चौहान ने आजादी से पूर्व राजपूत सभ्यता, साम्राज्य, हिंदुत्व के रक्षक राजपूत योद्धाओं सम्राट पृथ्वीराज चौहान, महाराज प्रताप और सम्राट मिहिर भोज आदि के पराक्रम और बलिदान का जिक्र करते हुए कहा कि राजपूतों का जन्म तो समाज और देश की रक्षा के लिए ही होता है। 

शस्त्र और क्षत्रिय एक दूसरे के पूरक है। शस्त्र के बिना राजपूत अधूरा है। राष्ट्रीय राजपूत परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर गजेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि राजपूतों को संगठित होकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करने की जरूरत है। 

उन्होंने संगठन के महत्व को समझाते हुए कहा कि राजपूतोंं को छोटी-छोटी बातों पर पैदा हुए मतभेदों को समाप्त करके पारस्परिक प्रेम, सदभाव, भाईचारे, आपसी सहमति, मध्यस्थता एवं एकजुटता को बढ़ावा देकर राजपूत समाज की संस्कृति विरासत तथा इतिहास की रक्षा करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि राजपूत समाज ने हमेशा अन्य समाज के लोगों की रक्षा के लिए भी अपने प्राणों की आहूति दी है। इसका इतिहास गवाह है। इससे पूर्व राजपूत सभा द्वारा शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संरक्षक के.एस. भाटी, वीके चौहान, प्रवीण चौहान, सूरजपाल भाटी, देवेंद्र सिंह राणा, आरके राणा, धीर सिंह चौहान, विनोद कुमार तौमर, शशि भूषण सिंह पटना बिहार, प्रमोद चौहान नोएडा, अंशुमन शेखावत झुंझुनू, राजेंद्र सिंह चौहान रेवाडी, उमेश भाटी, प्रताप भाटी बल्लभगढ़, नीरज चौहान नोएडा, अनिल चौहान, दिनेश भाटी नोएडा सहित उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा के राजपूतों सदस्यों ने हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण चौहान ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: