Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जयहिंद के तम्बू में अपनी समस्या लेकर पहुंचे इंटरनेशनल मेडलिस्ट खिलाड़ी

naveen-jaihind-rohtak-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

naveen-jaihind-rohtak-haryana

बीते बुधवार दो दर्जन इंटरनेशनल मेडलिस्ट खिलाड़ी अपनी समस्या लेकर जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद के तंबू में पहुंचे और आप बीती बताई , हैरान करने वाला मामला खिलाड़ियों के सम्मान खेल राशि का है

खिलाड़ियों ने बताया कि वह इंटरनेशनल तक खेल चुके हैं और सरकार द्वारा 2019 में जो पॉलिसी जारी की गई थी जिसमें उन्हें सम्मान राशि मिली थी वह नहीं मिल पा रही है।

खिलाड़ियों ने जयहिंद को बताया कि वह अपनी समस्याएं लेकर मुख्यमंत्री के पास भी गए थे लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया था कि उनकी समस्या का समाधान होगा और मेडलिस्ट खिलाडियों को उनकी सम्मान राशि दी जाएगी लेकिन खेल विभाग के डायरेक्टर राजेंद्र गुप्ता  सरकार की बनाई हुई पॉलिसी को ठेंगा दिखा रहे हैं जयहिंद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजेंद्र गुप्ता क्या मुख्यमंत्री से भी बड़े हो गए जो उनकी बात को नही सुन रहे है।

जयहिंद ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी मेडल लेकर आता है तो सभी नेता सोशल मीडिया पर बयान बाजी से अलग-अलग घोषणाएं करते हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही है आज खिलाड़ी अपने हक के लिए दर बदर की ठोकरे खाने पर मजबूर है जयहिंद ने सरकार की पॉलिसी पर सवाल खड़े कर दिए जो खिलाडियों को परेशान कर रही हैं।

इसी बीच कपिल जो एथलीट के खिलाड़ी है जो देश और प्रदेश के लिए दो मेडल ला चुके हैं जिसमें 2022 वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल ला चुके हैं और 2021 में ब्रोंज मेडल लेकर आए थे और अकेले ही नॉर्थ इंडिया के खिलाड़ी थे तो पॉलिसी के हिसाब से 75 लाख रुपए और 50 लाख रुपए मिलने थे ऐसे ही खिलाड़ी गुरविंदर प्रदेश के लिए गोल्ड आए थे और उन्हें 3 लाख रुपए मिलने थे लेकिन नही मिले ऐसे ही वर्ल्ड चैंपियनशिप में लड़की सिम्मी जो 400 मीटर में दौड़ी उन्हे 7 लाख रुपए मिलने थे लेकिन नही मिले एक जूनियर नेशनल मैं मेडल लेकर आए उन्हें 3 लाख रुपए मिलने थे। ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जिनके करोड़ों रुपए की सम्मान राशि रुकी हुई है। सरकार क्यों खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है।

इसी बीच त्रिवेंद्रम खेलकर आए कपिल ने बताया की वो 6 साल से इंडिया के लिए खेल रहे है और नीरज चोपड़ा की टीम में है उन्होंने बताया कि जो उन्हें जो सम्मान राशि मिलती थी उसमें भी उन्हें बस 75% ही सम्मान राशि मिलती थी और ये किसी एक के साथ नही सभी खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो रहा है

जयहिंद ने कहा गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा जो की गोल्डन ब्वॉय है उनको खिलाड़ियों के साथ खड़ा होना चाहिए और उनका हक दिलवाना चाहिए।

जयहिंद ने सरकार से भी अपील करते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों का जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए नही तो हम अपने हिसाब से इनकी आवाज उठाएंगे। यह खिलाड़ी देश का गौरव है यह खिलाड़ी अपने लिए नहीं देश प्रदेश के लिए खेलते हैं।

जयहिंद ने सभी पक्ष और विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि जो खिलाड़ी हार जाता है उनका भी सम्मान होना चाहिए और जिस खिलाड़ी के साथ गलत हो रहा है उसके साथ भी खड़ा होना चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: