Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गरीब को गणेश, किसान को भगवान् मानकर प्रदेश में करेंगे विकास - दीपेंद्र हुड्डा

mp-deepender-singh-hudda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

mp-deepender-singh-hudda

भिवानी, 28 सितंबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज तोशाम के गाँव पटौदी कलाँ में कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान वहाँ उमड़े जनसैलाब को देखकर उत्साहित दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि तोशाम से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करें, कांग्रेस सरकार आने पर तोशाम को विकास के मामले में प्रदेश में नंबर 1 पर पहुंचा देंगे। 

दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा  का विकास चौ. बंसीलाल के बाद चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कराया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि चौ. बंसीलाल सरकार से लेकर 2014 में चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार तक हरियाणा देश में विकास, प्रगति, खुशहाली में नंबर 1 पर था। हरियाणा की पहचान विकास के प्रतीक के रूप में बनी। लेकिन 2014 के बाद गत 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी से उतारकर बेरोजगारी, अपराध, नशाखोरी, भ्रष्टाचार, महंगाई में नंबर 1 बना दिया। 

हरियाणा में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची। बढ़ते अपराध व अपराधियों से डरकर पलायन व्यापारी, कारोबारी करने को मजबूर हो गए। उन्होंने भरोसा दिया कि अब प्रदेश में भाजपा सरकार मात्र 9 दिन की बची है। कांग्रेस सरकार आने पर 2005 की तर्ज पर हरियाणा को अपराध मुक्त बनायेंगे। इस दौरान लोगों की मांग पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार आने पर तोशाम के गांवों में नहरी पानी, पीने के पानी की कमी की समस्या को दूर करायेंगे।

उन्होंने कहा कि आज जेलों से और विदेशों से बड़े-बड़े गैंग फिरौती मांग रहे हैं। अपराधी दिनदहाड़े दनादन गोलियां बरसाकर जान ले रहे हैं। लोग डर के साये में तो अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। केंद्र सरकार की सामाजिक प्रगति सूचकांक (SPI) रिपोर्ट में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बताया गया है। NCRB रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा में अपराध बेकाबू है। 

हरियाणा में रोज 3-4 हत्याएं, 4-5 रेप, रोज 11 अपहरण, महिलाओं के विरुद्ध अपराध के रोज 46 केस आते हैं। रोज़ 17 मामलों के साथ बच्चों के विरुद्ध अपराध के आंकड़े भी डराने वाले हैं। इसी तरह चोरी, वाहन चोरी, सेंधमारी, डकैती, दिनदिहाड़े वारदात जैसे मामलों में भी हरियाणा पहले, दूसरे, तीसरे नंबर पर है। 

NCRB की रिपोर्ट में एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि हरियाणा की महिलाएं को अब इंसाफ मांगने के लिए दिल्ली जाना पड़ रहा है। जबकि हरियाणा में भी महिला आयोग है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज होने के बाद पुलिस की कार्रवाई बेहद ढीली है। यानी अपराध के मामले में टॉप पर और कार्रवाई के मामले सबसे नीचे।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बाबा साहब के संविधान को कुचलने वाली बीजेपी सरकार कौशल निगम और अग्निपथ योजना के जरिए बिना मेरिट, बिना पेंशन, बिना रिज़र्वैशन वाली भर्ती ले आई। लोगों को पोर्टल, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी में उलझा दिया तो नौजवानों को कच्ची भर्ती, सीईटी में उलझाकर पेपर लीक पर पेपर लीक, भर्तियों में घोटाले पर घोटाले,  तारीख पर तारीख दी। लेकिन अब कांग्रेस सरकार आने पर खाली पड़े 2 लाख पदों पर भर्ती विधान के हिसाब से मेरिट पर पक्की भर्ती होगी और युवाओं को जॉइनिंग पर जॉइनिंग मिलेगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: