Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जलभराव की समस्या का समाधान सुनिश्चित करने में विभाग निभाएं जिम्मेवारी

haryana-ka-vikas
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद , 16 सितंबर। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद शहरी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति पर संबंधित विभाग पूरी तरह से नजर रखें और किसी भी रूप से कोई अप्रिय घटना भविष्य में न घटे इसके लिए जिम्मेदारी के साथ अपना दायित्व निभाएं। उन्होंने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, नेशनल हाईवे, सिंचाई, एफएमडीए, एमसीएफ संयुक्त रूप से जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा करते हुए संयुक्त सर्वे रिपोर्ट दैनिक आधार पर देना सुनिश्चित करें। डीसी सोमवार को लघु सचिवालय सभागार में बरसात के कारण हुए जलभराव हेतु जल निकासी प्रबंधों बारे समीक्षात्मक बैठक ले रहे थे।

बैठक में डीसी ने कहा कि शहरी क्षेत्र में जहां कहीं भी अंडरपास अथवा अन्य स्थानों पर जलभराव की समस्या है उसका समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें।विभागीय स्तर पर जिस अधिकारी की जिम्मेवारी है वह अपना दायित्व निष्ठा से निभाते हुए जल निकासी के प्रबंधों की दिशा में कदम उठाए। उन्होंने कहा कि आमजन को किसी भी रूप से परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए और जहां कहीं भी किसी अन्य विभाग के माध्यम से समाधान करना है तो तत्परता से संबंधित विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए लोगों को राहत पहुंचाई जाए। 

उन्होंने कहा कि जल निकासी व्यवस्था के तहत नालों पर बने अतिक्रमण हटाने में नगर निगम की ओर से कार्रवाई अमल में लाए जाए ताकि नालों में रुकावट आने के कारण जलभराव की स्थिति किसी क्षेत्र में उत्पन्न न हो पाए। इस अवसर पर नगर निगम के अतिरिक्त  आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: