Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेसी नेता विजय प्रताप का वादा, कांग्रेस की सरकार बनते ही टोल फ्री होगा फरीदाबाद

Vijay-Pratap-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, । बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने डंके की चोट पर कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर आपसे वादा करता हूं कि शहर को टोल फ्री कराया जाएगा। गुडग़ांव, बदरपुर एवं सोहना टोल टैक्सों को खत्म करने का काम हम करेंगे। आज फरीदाबाद के लोग 6-6 टोल झेल रहे हैं, क्या कसूर है उनका। उन्होंने कहा कि नगर निगम का सालाना बजट 2500 करोड़ है, उसके बावजूद शहर के इतने बुरे हालात हैं। वो इसलिए कि 250-250 करोड़ की फाइलें बनाकर बिना काम किए रुपयों को खा जाते हैं। ऐसे में सीवर, जलभराव, सडक़ों, पार्कों, गंदगी की समस्या का समाधान कैसे संभव हो पाएगा। शहर के पॉश एरिया में भी एक-एक हफ्ते से पानी नहीं आ रहा है। यह बातें बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने रविवार को सैनिक कॉलोनी स्थित आवास पर सैनिक कॉलोनी के लोगों से एक मेल-मिलाप बैठक को सम्बोधित करते हुए कहीं। बैठक सभी लोगों से रूबरू हुए और आए हुए लोगों से उनके सुझाव एवं समस्याएं सुनी। 

इस मौके पर विजय प्रताप ने कहा कि सैनिक कॉलोनी मेरा गृह क्षेत्र है और मैं यहां बसता हूं।  हमारा घर पंचायती है आपका अपना घर है आप कभी आ सकते हो। आपको अपना परिवार मिलेगा। विजय प्रताप ने कहा कि सैनिक कॉलोनी के लोग मेरा परिवार हैं और हम हर वर्ष एक कार्यक्रम ऐसा करेंगे, जिसमें सभी एकत्रित हो सकें और एक उत्सव के रूप में उसे मनाएंगे। हो सकता है पिछले समय में कुछ कमियां हमारी तरफ से रह गई हों, लेकिन इस बार इन कमियों को भुलाकर साथ देने का समय है। मैं जनता के लोगों के साथ मिलकर विकास के नए आयाम स्थापित करूंगा और आपको शिकायत का मौका नहीं दूंगा। सैनिक कॉलोनी के लोगों को मूलभूत समस्याओं के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ेगा। मार्केट में जो जलभराव की समस्या है, उसका समाधान कराया जाएगा। सामुदायिक केन्द्र को 6 महीने के अंदर नये तरीके से बनवाया जाएगा। कॉलोनी में काफी मात्रा में आसपास आवारा पशु घूम रहे हैं, बच्चे अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते। जबकि हरियाणा में करोड़ों रुपए गोसेवा आयोग को दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी और चौ. महेन्द्र प्रताप प्रदेश सरकार में मंत्री थे तो यह कॉपरेटिव सोसायटी थी और कॉपरेटिव सोसायटी की अपनी कुछ सीमाएं होती हैं, कुछ दायरे होते हैं, जिसकी वजह से हम कॉलोनी में जो कार्य करने चाहिए थे, नहीं कर पाए। लेकिन, 2015 में सैनिक कॉलोनी के नगर निगम के अंडर में आने के बाद यहां पर विकास कार्य होने चाहिए थे। 2019 चुनावों से पूर्व यहां पर सडक़ों का उद्घाटन किया था, लेकिन आज तक सडक़ों का कार्य पूरा नहीं हुआ है। कई जगह सडक़ें बनी भी है, उनकी गुणवत्ता ऐसी है कि एक साल के अंदर ही वह टूटने लगी है, फूलने लगी हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जब 50 प्रतिशत से अधिक कमीशन के रूप में ये लोग खा लेंगे, तो मैटेरियल आप समझ सकते हैं, कि किस प्रकार का प्रयोग होगा। कॉलोनी के लोग 100 करोड़ से अधिक का राजस्व फ्लैट की रजिस्ट्रीयों के राजस्व के रूप में सरकार को दे चुके हैं, लेकिन विकास के नाम पर यहां के हालात आप लोगों के सामने हैं। उन्होंने कहा कि आज राजनीतिक सिस्टम इतना खराब हो चुका है कि लोगों में राजनीतिक निराशा आ चुकी है। लोग लाखों रुपए टैक्स देेने के बावजूद अपने मूलभूत कामों के लिए तरस रहे हैं और नेता व अधिकारियों के आगे हाथ फैला रहे हैं, जबकि यह हमारा अधिकार है। हमारे पैसे से हमें सडक़, सीवर, बिजली, पानी की सुविधा देना किसी भी सरकार का फर्ज है।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने दस साल के कार्यकाल में कोई काम नहीं किया, सिर्फ लोगों को झूठ और बहकावे में बेवकूफ बनाने का काम किया है। पूरे शहर में जलभराव, टूटी सडक़ें एवं सीवर से लोग जूझ रहे हैं। एक भी नया कॉलेज बीजेपी पिछले 10 वर्षो में शहर में नहीं ला पाई। बात करें मेट्रो की तो फरीदाबाद में मेट्रो लाने का काम कांग्रेस ने किया। बल्लभगढ़ से पलवल एवं गुडग़ांव तक ले जाने की बात इन्होंने की, लेकिन मेट्रो का एक पिलर भी नहीं लगा पाए।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है धर्म और जातिवाद के नाम पर लोगों को बहलाकर लूटने वाले भाजपा के नेताओं को बाहर भगाने का और प्रदेश, अपने शहर एवं अपने गांव की तरक्की में सहयोग बढ़ाने का। इसलिए अपने विवेक का प्रयोग करें और अधिक से अधिक संख्या में अपने मतदान का प्रयोग अपने हित में करें। सरकार बदलने के साथ ही आपको व्यवस्था परिवर्तन स्वयं दिखाई देगा और आप बिजली, पानी, सीवर के  लिए नहीं, बल्कि विश्वविद्यालय, कॉलेज, अस्पताल एवं शहर के सौंदर्यकरण की बात करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: