Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मेरी टिकिट कटी लेकिन न कोई शिकन है और न ही कोई दुख - सीमा त्रिखा

Outgoing-MLA-of-Badkhal-Seema-Trikha
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Outgoing-MLA-of-Badkhal-Seema-Trikha

फरीदाबाद। हरियाणा की शिक्षा मंत्री एवं बड़खल की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने बुधवार को पत्रकार वार्ता का आयोजन कर पिछले दस वर्ष के भाजपा कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत बड़खल क्षेत्र के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग के लिए भी उनका धन्यवाद व्यक्त किया। 

उन्होंने बड़खल क्षेत्र से टिकट कटने के सवाल पर कहा कि उन्हें भाजपा ने बहुत कुछ दिया है, उनकी टिकिट कटी नहीं है बल्कि दायित्व बदला है इसके लिए न कोई शिकन है और न ही कोई दुख:। बल्कि भाजपा हाईकमान उनकी जहां भी डयूटी लगाएगी वह उसका पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगी। उन्होंने कहा कि 2014 से 24 तक दस वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने एक विजन के तौर वर बडखल का योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जो सबके सामने है, अब अगले विधायक को उसके बढक़र जनता को करके दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि जब वह पहली बार बडखल से विधायक बनीं तो यहां क्षेत्र की न तो अपनी तहसील थी और न ही उपमंडल और समूचा क्षेत्र अपनी बदहाली पर आंसू बहाता था। 

विधायक बनते ही सबसे पहले बडखल को तहसील बनवाया फिर अलग से उपमंडल का दर्जा भी दिलवाया। वहीं यहां पासपोर्ट आफिस की स्थापना,वाईएमसीए यूनिवर्सिटी की मंजूरी, बडखल झील का जीर्णोद्धार के लिए 80 करोड रूपये की लागत से कार्य प्रगति पर, 80 करोड की लागत से आऊटर पेराफेरी रोड, स्टेडियम, बडखल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 7 सरकारी स्कूलों की नई बिल्डिंग निर्माण के लिए लगभग 33 करोड से कार्य चालू करवाना और सेक्टर-48 में मॉडल संस्कृति स्कूल की जमीन मंजूर कराना, दशहरा ग्राउंड का नवीनीकरण, बिजली आपूर्ति के लिए 3 नए बिजली सब स्टेशन, गोलचक्करों के नवीनीकरण व सोंदर्यकरण जिनमें शहीद भगतसिंह चौक, पटेल चौक, नीलम चौक, बीके चौक, ईएसआई चौक व चिमनीबाई चौक आदि मुख्यरूप से शामिल हैं। 

मेवला महाराजपुर में रेलवे अंडर पास, 5 नए पानी के बूस्टर निर्माण, हरियाणा का पहला अत्याधुनिक बस अड्डा निर्माण  के अलावा क्षेत्र में सडकों करा जाल बिछाने के अलावा पार्कों के सोंदर्यरण व ओपन जिम निर्माण, स्मार्ट सिटी के तहत सडकों का निर्माण व सोदर्यकरण, कम्यूनिटी सेंटर आदि सैंकडों करोड के विकास कार्य आज बडख़ल क्षेत्र में विकास की गाथा कह रहे हैं।

सीमा त्रिखा ने फरीदाबाद और पलवल जिले की जनता का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों ही जिलों के लोगों का आर्शीवाद है कि वह पार्षद से लेकर 2 बार विधायक, मुख्य संसदीय सचिव और हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री जैसे गौरवशाली पदों पर विराजमान रहीं और यह सब भारतीय जनता पार्टी की ही दैन है। उन्होंने पत्रकारों के समक्ष दावा किया कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: