Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रदेशाध्यक्ष व होडल से प्रत्याशी चौधरी उदयभान का नामांकन करवाने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Nomination-of-candidate-Chaudhary-Udaybhan-from-Hodal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Nomination-of-candidate-Chaudhary-Udaybhan-from-Hodal

होडल (10 सितम्बर)। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व होडल से प्रत्याशी चौधरी उदयभान का नामांकन दाखिल करवाया। नामांकन कार्यक्रम में भारी जनसमूह ने चौधरी उदयभान की जीत पर मुहर लगाने का काम किया। जनसैलाब को देखकर उत्साहित हुड्डा ने कहा कि होडल समेत पूरे हरियाणा की हवा बता रही है, कांग्रेस आ रही है, भाजपा जा रही है। इस बार होडल के आशीर्वाद और चौधरी उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बननी तय है। कांग्रेस सरकार में होडल को बड़ी हिस्सेदारी मिलने जा रही है। इसलिए मतदाताओं से अपील ह कि चौधरी उदयभान सबसे ज्यादा मतों से जिताकर विधानसभा में भेजें।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री चौ. करण सिंह दलाल, रघुवीर सिंह तेवतिया, चौ. लहरी सिंह के साथ-साथ 43 में से 41 गांवों के सरपंच, हसनपुर व होडल ब्लॉक समिति चेयरमैन, जिला परिषद सदस्य और होडल नगर पालिका के 16 सदस्य भी प्रमुख तौर पर मौजूद रहे। सभी ने एक सुर में चौ. उदयभान के समर्थन का ऐलान किया।

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने अपने 10 साल के राज में एक भी काम नहीं करवाया। भाजपा ने न तो एक नई यूनिट बिजली उत्पादन की लगवाई, ना एक खंभा मेट्रो का लगवाया, ना ही कोई नया मेडिकल कॉलेज खोला और ना ही कोई राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर का बड़ा संस्थान, उद्योग या परियोजना लगाई। 2014 और 2019 में बीजेपी ने जो वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। 

2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बजाए सरकार ने किसानों की लागत को कई गुना बढ़ा दिया। युवाओं को रोजगार देने की बजाए, हरियाणा को देश का सबसे ज्यादा बेरोजगारी वाला राज्य बना दिया। महिलाओं, व्यापारियों व हरेक नागरिक को सुरक्षा देने की बजाए हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बना दिया।

कांग्रेस राज में तमाम राज्यों के मुकाबले डीजल सबसे सस्ता मिलता था। पड़ोसी राज्यों के बॉर्डर पर हरियाणा में सस्ता डीजल के बोर्ड लगते थे। लेकिन आज तमाम पड़ोसी राज्यों से महंगा तेल हरियाणा में मिल रहा है। क्योंकि ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 2 गुणा कर दिया। बीजेपी ने खाद, बीज व तेल चीजों के रेट बढ़ाकर महंगाई से लोगों की कमर तोड़ दी। इसबार के चुनाव में लोग बीजेपी के अहंकार को तोड़ने का काम करेंगे।

लोगों को संबोधित करते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि भाजपा झूठ और जुमलों की सरकार है। पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया था कि फरीदाबाद से गुरुग्राम तक मेट्रो मंजूर हो गई है और इसे 2021 तक चलवा देंगे। बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो चलवा देंगे, लेकिन ये घोषणाएं कोरा झूठ साबित हुई। हसनपुर का जमुना पुल घोषणा होने के आठ साल बाद भी नहीं बना। बजट में भी सरकार ने एक फूटी कौड़ी का प्रावधान नहीं किया।

जबकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की कांग्रेस सरकार के दौरान दिल्ली से बल्लभगढ़, दिल्ली से गुरुग्राम और दिल्ली से बहादुरगढ़ तक मेट्रो चली थी। उसी सरकार के दौरान चार बिजली के कारखाने, एक न्यूक्लियर पावर प्लांट लगा, जबकि भाजपा ने आज तक एक भी प्लांट नहीं लगवाया। कांग्रेस सरकार ने 12 यूनिवर्सिटी, झज्जर में नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, 6 रेल लाइन, 6 आईएमटी बनवाए, लेकिन भाजपा ने विकास का कोई काम नहीं किया।

कांग्रेस राज में ही होडल में लघु सचिवालय, न्यायिक परिसर, सरकारी कॉलेज, तीन मंडी, अस्पताल, सीवर व पेयजल परियोजना और कई बिजली घर समेत सैकड़ों काम हुए। वहीं, भाजपा सरकार पहले से मंजूर कामों को भी पूरा नहीं करवा पाई। सौ एकड़ में अनाज मंडी मेरे प्रयासों से मंजूर हुई, लेकिन बीजेपी इसे विकसित तक नहीं कर पाई। 

हुडा 12 सेक्टर और बाईपास भी यह सरकार नहीं बनवा पाई। उन्होंने कहा कि होडल और पलवल के बीच में इंडस्ट्री स्थापित करने के लिए बेहतरीन जगह है। कांग्रेस सरकार बनने पर होडल में आईटीआई, पॉलिटेक्निक, महिला कॉलेज, एजुकेशन हब और आईएमटी बनवाकर इलाके की तरक्की के द्वार खोले जाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: