Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10 साल में भाजपा सरकार ने हरियाणा का भट्ठा बैठाने में कोई कसर नहीं छोड़ी : दीपेन्द्र हुड्डा

MP-DEEPENDRA-SINGH-HUDDA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

MP-DEEPENDRA-SINGH-HUDDA

महेन्द्रगढ़, 22 सितंबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज महेन्द्रगढ़ विधानसभा के जवाहरनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया और माधोगढ़ बस स्टैंड से रोड शो शुरु कर गादड़वास, डालनवास, बारड़ा टी पॉइंट, सुरेहती जाखल, सुरेहती पिलानिया, सुरेहती मोडियाना, ढाणा, बास, सतनाली बस स्टैंड तक सघन चुनाव प्रचार किया और कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह को एक बार पुनः विजयी बनाने के लिये अधिक से अधिक वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्हें सुनने पहुंचे जनसैलाब को देखकर गदगद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की अत्याचारी, अन्यायी सरकार से पीछा छुड़ाने का जिस पल का इंतजार पूरे प्रदेश की जनता कर रही थी वो घड़ी आ गयी है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014, 2019 में झूठ बोलकर वोट बटोरे अब हरियाणा की जनता भाजपा की वायदाखिलाफी का हिसाब चुकता कर देगी। प्रदेश की जनता इस बात को समझ चुकी है कि कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर ही भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जा सकता है अन्य वोटकाटू दल व निर्दलियों का कोई भरोसा नहीं कि चुनाव के बाद वो कहां जायेंगे। 

उन्होंने याद दिलाया कि गत चुनाव में जेजेपी ने बीजेपी को जमना पार करके वोट मांगे और चुनाव के बाद मतदाताओं से विश्वासघात करके भाजपा की गोद में जा बैठे। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज उचाना, समालखा और महेंन्द्रगढ़ हलकों का चुनावी दौरा किया और कांग्रेस प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह, धर्मसिंह छोक्कर, राव दान सिंह के लिए वोट मांगे।

उन्होंने कहा कि पिछली बार भी लोग बीजेपी सरकार को हराना चाहते थे लेकिन दुष्यंत चौटाला और निर्दलियों ने अपने मतदाताओं से धोखा करके भाजपा की सरकार बना दी। उन्होंने आगे कहा कि जिनको पिछली बार एक सीट मिली, अगर उनको भी ज्यादा सीट मिलती तो वो भी वही करते जो दुष्यंत चौटाला ने किया। लोकसभा चुनाव के ठीक पहले बीजेपी और जेजेपी के बीच में समझौता तोड़ने का समझौता हो गया। 


जब हरियाणा में बीजेपी को ये समझ में आ गया कि लोगों का रुख बीजेपी के खिलाफ है तो उसने मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, कैबिनेट, प्रदेश अध्यक्ष का चेहरा बदल दिया फिर चुनाव की तारीख बदली, अपने कैंडिडेट बदले। लेकिन अपना अहंकार नहीं बदला। अब तो जनता इस सरकार को ही बदल देगी। 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जिस दिन भाजपा ने उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को हटाया उस दिन भाजपा-जेजेपी के लूट की छूट के समझौते की पोल भी खुलकर सामने आ गई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा के घोटालों के राज बताऊंगा तो भाजपा ने कहा कि दुष्यंत चौटाला के घोटालों के राज बतायेंगे। भाजपा ने 2019 में भी ठगा और 2024 में भी ठगने की फिराक में है।

उन्होंने कहा कि 10 साल की भाजपा सरकार ने हरियाणा का भट्ठा बैठाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जो हरियाणा विकास, खुशहाली, अमन-चैन शांति, रोजगार देने में नंबर 1 था वो आज केंद्र सरकार बता रही है बेरोजगारी में नंबर 1 हो गया। अपराध दर, नशाखोरी, महंगाई, भ्रष्टाचार में पहली पायदान पर है। बीजेपी सरकार ने लोगों को प्रापर्टी आईडी, पोर्टल में उलझा दिया, तो बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के नौजवान को सीईटी, कच्ची भर्ती में उलझा दिया। 2 लाख सरकारी पद समाप्त कर दिए। 

कौशल रोजगार निगम, अग्निपथ योजना लाकर बिना रिजर्वेशन, बिना मेरिट, बिना पेंशन वाली कच्ची नौकरियों के जंजाल में फंसा दिया। न निजी क्षेत्र में कोई निवेश आया न सरकारी रोजगार मिला। कहीं थोड़ी बहुत भर्ती निकली तो वो पेपर लीक और भर्ती घोटाले की भेंट चढ़ गई। HPSC दफ्तर में रिश्वत के करोड़ों रुपए पकड़े गए। अग्निपथ योजना के पहले देश की फौज में हरियाणा से हर साल करीब 5500 की पक्की भर्ती होती थी। लेकिन अग्निपथ योजना लाकर बीजेपी सरकार ने इसे भी कच्चे में बदल दिया। 

अब केवल 225 अग्निवीर ही पक्के होंगे। इसका सबसे बड़ा नुकसान दक्षिण हरियाणा को हुआ और इसका नतीजा ये हुआ कि प्रदेश का नौजवान डंकी के रास्ते पलायन को मजबूर हो गया। भर्ती के नाम पर युवाओं का शोषण किया और तारीख पर तारीख दी। उन्होंने एलान किया कि कांग्रेस सरकार आते ही खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों को जॉब कलेंडर के हिसाब से मेरिट पर भरेंगे और युवाओं की ज्वाईनिंग पर ज्वाईनिंग करायेंगे।

अपनी जनसभाओं में उमड़ी भीड़ से गदगद होकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने घोषणा करी कि कांग्रेस सरकार आने पर महेंद्रगढ़ में भी IMT बनवाने का काम करेंगे। केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना वापस लेने और अहीर रेजीमेंट के गठन की मांग करेंगे। कर्नाटक, हिमाचल की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर महिलाओं को शक्ति देने के लिए महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपये और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। 

कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी। नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे। हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को MSP व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। 

गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100  गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Mahendragarh

Post A Comment:

0 comments: