Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हुड्डा के लखन ने जमकर पसीना बहा आसान की अपनी चंडीगढ़ जाने की राह- फरीदाबाद से खास खबर

Lakhan-Singla-Old-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली / फरीदाबाद - हरियाणा  विधानसभा चुनावों के लिए  भाजपा ने कल लगभग इस समय  अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी जिसके बाद कहीं खुशी कहीं गम का माहौल देखा जा रहा है।  भाजपा के तमाम नेता रोते विलखते देखे जा रहे हैं।  कांग्रेस आज अपनी पहली लिस्ट जारी करने वाली थी जो अब तक जारी नहीं हो सकी है।  कई कारण बताये जा रहे हैं।  लगभग 300 कांग्रेसी नेताओं को टिकट का इन्तजार है।  कई नेता तो एक हफ्ते से दफ्तर में बैठ टिकट का ही इन्तजार कर रहे हैं तो कई नेता ऐसे भी हैं जो जनता के बीच में हैं और उनका जनसम्पर्क अभियान भी जारी है।  फरीदाबाद 89 के कांग्रेसी नेता लखन सिंगला आजकल चर्चाओं में हैं क्यू कि उनकी समाजसेवा एक मिनट भी नहीं रुकी और एक हफ्ते में ही उन्होंने लगभग दो दर्जन बस विभिन्न तीर्थ स्थलों के लिए भेजा। इसके पहले वो कई दर्जन बसों में हजारों लोगों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा करवा चुके हैं। 

नगर निगम के लगभग फेल होने के बाद कई महीनों से ओल्ड फरीदाबाद क्षेत्र में अपने पैसे से हजारों लाइटें लगवा चुके हैं और लोगों को अँधेरे से बचाया और कहीं -कहीं तो टूटी सड़कें भी बनवा रहे हैं।  यही सब कारण है कि उनके ओल्ड फरीदाबाद और सेक्टर 11 दफ्तर पर क्षेत्र के लोगों का तांता लगा रहता है और रोजाना हजारों की संख्या में लोग उनके दफ्तर पहुँच अपनी समस्या बताते हैं जिसका समाधान लखन सिंगला करवाते हैं। 

2019 विधानसभा चुनावों में जबरजस्त मोदी लहर थी और फरीदाबाद विधानसभा सीट ऐसी सीट है जहां गांव कम हैं ,शहरी मतदाता ज्यादा हैं और बड़ी लहर के बाद भी सिंगला को लगभग 55 हजार वोट मिल गए थे ,उप विजेता रहे थे , भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र गुप्ता को जीत मिली थी लेकिन इस बार भाजपा ने यहां से गुप्ता की टिकट पर कैंची चला विपुल गोयल को टिकट थमा दिया है जो प्रदेश के केबिनेट मंत्री रह चुके हैं। 2019 चुनावों के बाद पूरे देश में कोरोना नाम की महामारी आई।  भाजपा के तमाम नेता बिलों में दुबक गए , सोशल मीडिया पर लिख दिया कि मुझे कोरोना ने पकड़ लिया है फिर आलीशान अस्पतालों में आराम फरमाने लगे और इसी समय प्रवासी गरीब पलायन करने लगे। उस समय भी लखन सिंगला ने बड़ा दिल दिखाया था और रोजाना गरीबों को राशन पानी वितरित कर रहे थे। जरूरतमंदों को गैस सिलेंडर , दवाइयां , इंजेक्शंस उपलब्ध करवा रहे थे। यही नहीं लखन के सुपुत्र नितिन सिंगला टीम दीपेंद्र हुड्डा के ख़ास सदस्य बन लोगों की रात दिन सेवा कर रहे थे। 

इस बार हरियाणा में मोदी लहर जीरो से थोड़ी नीचे रह सकती है जो 2019 में लगभग 70 फीसदी थी।  इसका नुक्सान भाजपा उम्मीदवारों को हो सकता है क्यू कि इस बार 75 पार की हवा भी नहीं है और खट्टर की विदाई भी हो चुकी है।  हरियाणा भाजपा का कोई ऐसा नेता नहीं है जो पूरे 90 सीटों पर अपने कामकाज के नाम पर वोट मांग सके , दिल्ली के नेताओं के भाषणों पर हरियाणा भाजपा टिकी है और दिल्ली के नेताओं की बात करें तो उनके बड़े नेता की बनारस में जीत बड़ी मुश्किल से हुई है। हरियाणा में इस समय कई जिलों में भाजपा नेता ही अपनी सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं।  

बात करते हैं लखन सिंगला की तो उन्होंने चंडीगढ़ जाने का रास्ता ओल्ड फरीदाबाद में संघर्ष कर बना लिया है , टिकट का इन्तजार है। ज्यादा समय तक क्षेत्र से नदारद रहे भाजपा के उम्मीदवार विपुल गोयल के पास इस समय कार्यकर्ताओं का अभाव है।  अधिकतर कार्यकर्ता उन्हें छोड़कर जा चुके हैं जबकि कांग्रेस का संगठन न होने के बाद भी लखन सिंगला ने थोक के भाव में कार्यकर्ता बना लिया है और इस बार ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में वो चमत्कार के लिए तैयार हैं।  कांग्रेस की टिकट आते ही लखन दो चार बड़े धमाके करेंगे ऐसी सूचना सूत्रों द्वारा मिल रही है। विधायक नरेंद्र गुप्ता ओल्ड फरीदाबाद में जो गड्ढे खोदकर गए हैं उसकी भरपाई करना अब भाजपा उम्मीदवार के लिए आसान नहीं है। क्षेत्र की आधी आबादी नरक में रह रही है जबकि स्मार्ट सिटी का अधिकतर पैसा ओल्ड फरीदाबाद में खर्च हुआ।  स्मार्ट सिटी का अधिकतर हिस्सा इसी क्षेत्र में आता है।  लखन की जबरजस्त रणनीति और ताबड़तोड़ मेहनत इस बार कुछ और गुल खिलाने को तैयार है।  



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: