Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तैयारियां पूरी : विक्रम सिंह

Haryana-Assembly-Elections-2024
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Assembly-Elections-2024

फरीदाबाद, 04 सितम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव-2024 के  मद्देनजर नामांकन का कार्य 05 सितम्बर 2024 को नोटिफिकेशन के साथ ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि नामांकन को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और नामांकन विधानसभा वाइस लिया जाएगा।  जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने आज नामांकन कार्यों के लिए की गई तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। 

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने निर्देश दिए कि नामांकन का कार्य पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न करवाया जाए। इसके लिए सभी नामांकनों की जांच, सिक्योरिटी राशि सहित सभी कार्यों के लिए अलग-अलग अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि लघु सचिवालय के 100 मीटर के दायरे में पीडब्ल्यूडी द्वारा की जा रही बैरिकेडिंग की जांच कर वहां पर पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं। उन्होंने कहा कि बैरिकेडिंग के अंदर सिर्फ प्रत्याशी के साथ तीन गाड़िया व पांच व्यक्ति ही अंदर आ सकते है। इसके लिए वह मुख्य गेट का प्रयोग करेंगे। लघु सचिवालय अन्य कार्य से आने वाले आम जनता एटीएम साइट के गेट नंबर दो का प्रयोग करेंगे। 

नामांकन के लिए निर्धारित स्थान :- 

जिले में छह विधानसभा क्षेत्र, 85-पृथला के लिए नामांकन पत्र सेक्टर-12, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी डा. सिद्धार्थ दहिया के कार्यालय में, 86-एनआइटी के नामांकन के लिए लघु सचिवालय की पहली मंजिल पर स्थित कोर्ट रूम, कमरा नंबर 108 में रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा द्वारा, 87- बड़खल के लिए एनआइटी नंबर-01 बड़खल एसडीएम कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी अमित मान द्वारा, 88-बल्लभगढ़ के नामांकन उपमंडलीय कार्यालय परिसर बल्लभगढ़, एसडीएम कार्यालय बल्लभगढ़, कमरा नंबर- 03 में रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी मयंक भारद्वाज द्वारा, 89-फरीदाबाद के नामांकन के लिए सेक्टर-12, लघु सचिवालय, एसडीएम कार्यालय, कमरा नंबर-201 में रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी शिखा अंतिल द्वारा और 90- तिगांव विधान सभा के नामांकन के लिए लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर कमरा नंबर-410, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी सतबीर मान नामांकन लेंगे। 

नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2024 होगी। 13 सितंबर 2024 को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 16 सितंबर 2024 नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख है। मतदान 05 अक्टूबर 2024 को होगा और मतगणना 08 अक्टूबर 2024 को की जाएगी। 

बैठक में एडीसी डॉ आनंद शर्मा, एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार, एचएसवीपी के एस्टेट आफिसर सिद्धार्थ दहिया, बीडीपीओ दीपिका शर्मा मौजूद रही। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: