Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सामान्य पर्यवेक्षक शिवराज वर्मा ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Haryana-Assembly-Elections-2024
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Assembly-Elections-2024

पलवल, 13 सितंबर। भारत चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत जिला की पलवल और होडल विधानसभा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए मध्यप्रदेश कैडर के आईएएस शिवराज सिंह वर्मा ने शुक्रवार को दोनों विधानसभा में बनाए गए मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके अलावा पलवल व होडल विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम के कार्यालय में नामांकन की स्कू्रटनी प्रक्रिया का भी जायजा लिया।

इस दौरान सामान्य पर्यवेक्षक शिवराज सिंह वर्मा ने कहा कि चुनाव में नामांकन प्रक्रिया का कार्य बहुत ही जिम्मेदारी वाला होता है। उम्मीदवारों के नामांकन करने की अंतिम तिथि बाद स्कू्रटनी(छटनी) में भी संबंधित अधिकारियों को पूरी सतर्कता के साथ कार्य करना होता है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी चुनावी ड्यूटी इस तरह से करें कि लापरवाही या चूक की कोई गुंजाइश न रहे। 

चुनाव में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आपसी समवन्य व बेहतर तालमेल बनाकर रखना चाहिए। वहीं किसी भी तरह का संशय होने पर अपने उच्च अधिकारी से मार्गदर्शन लेकर उसे दूर कर लेना चाहिए। इस दौरान पलवल विधानसभा की निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ज्योति और होडल विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम रणवीर सिंह ने सामान्य पर्यवेक्षक को उनके वहां करवाई गई नामांकन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। वहीं सामान्य पर्यवेक्षक ने उन्हें चुनाव से संबंधित उचित दिशा-निर्देश दिए।

सामान्य पर्यवेक्षक शिवराज सिंह वर्मा ने पलवल व होडल विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए मतगणना केंद्रों का भी जायजा लिया। उन्होंने पलवल के गांव गढ़ी पट्टïी और होडल में स्थित अग्रवाल स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्रों सहित अन्य मतदान केंद्रों में बिजली-पानी, साफ-सफाई सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने बीएलओज से भी चुनाव संबंधी तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर व रैंप की उचित व्यवस्था होनी चाहिए ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

सामान्य पर्यवेक्षक शिवराज सिंह वर्मा ने कहा कि कोई भी नागरिक टोल फ्री नंबर 1950 पर चुनाव संबंधी जानकारी ले सकते हैं। आचार संहिता की उल्लंघना संबंधी की कोई शिकायत है तो सीविजल एप पर दर्ज करवाई जा सकती है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: