Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल में जबरजस्त सत्ता विरोधी लहर , इसलिए हरियाणा भाजपा ने किया युवा नेता गौरव गौतम को आगे

Gaurav-Gautam-BJP=Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली/ पलवल - हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू होगी लेकिन अभी तक सत्ताधारी पार्टी भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मैदान में एक भी उम्मीदवार नहीं उतारा है।  लगभग 10 दिनों से दोनों पार्टियों के दिग्गज नेताओं की रोजाना बैठकें दिल्ली में हो रहीं हैं लेकिन भी पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवारों की कोई सूची अब तक नहीं जारी है हैं। 90 विधानसभा सीटों के भाजपा और कांग्रेस के लगभग 600 टिकट के दावेदार टेंशन में हैं।  दोनों पार्टियों की टिकट के लिए आवेदन तो लगभग 5000 नेताओं ने किया था लेकिन छंटनी के बाद संख्या लगभग 600 रह गई है।  फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की पलवल विधानसभा सीट पर भाजपा की टिकट के लिए इस बार युवा भाजपा नेता गौरव गौतम का नाम आगे चल रहा  है जिसे लेकर फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों में कई दिनों से कई तरह की चर्चाएं चल रहीं हैं। 

गौरव गौतम फरीदाबाद में भले कम चर्चित हों लेकिन पलवल की बात करें तो पलवल में वो वहाँ के वर्तमान विधायक दीपक मंगला से कम चर्चित नहीं हैं।  2019 के विधानसभा चुनावों में भी वो टिकट वितरण के अंतिम दिन तक भाजपा के पैनल में थे।  भाजपा की टिकट के दमदार दावेदार थे लेकिन किन्ही कारणों से टिकट दीपक मंगला की झोली में चली गई। इस बार हरियाणा में जबरजस्त सत्ता विरोधी लहर है और पलवल में तो कुछ ज्यादा ही है जिसे देखते हुए भाजपा ने  गौरव गौतम का नाम आगे किया।  विधानसभा चुनावों की तारीखों के एलान के पहले से ही कहा जा रहा है कि भाजपा अपने तमाम विधायकों , मंत्रियों के टिकट काटकर युवा चेहरों को मौक़ा देगी और सत्ता विरोधी लहर को मात देने का हर प्रयास करेगी। 

प्रदेश के एक दिग्गज भाजपा नेता का कहना है कि पार्टी अधिकतर युवाओं को टिकट देने का प्रयास करेगी और इसके लिए हम स्थानीय युवाओं को ही टिकट देंगे किसी दूसरे राज्य के युवा थोड़ी लाएंगे। कई ऐसे कारण हैं जो पलवल से गौरव गौतम का नाम आगे चल रहा है।  पलवल के लोगों का कहना है कि पिछले पांच वर्षों में पलवल में कोई खास विकास कार्य नहीं हुए। मूलभूत सुविधाओं का अभाव है और विधायक दीपक मंगला कुछ काम धाम नहीं कर सके।  तमाम सड़कें टूटी पड़ीं हैं। विधायक दीपक मंगला से लोग अपेक्षा रखते थे कि उनके कार्यकाल में मेट्रो बल्लबगढ़ से पलवल पहुंचेगी लेकिन लोगों को निराशा हाँथ लगी। जबरजस्त सत्ता विरोधी लहर पलवल में देखी जा रही है और यही सब देखकर भाजपा ने इस बार गौरव का नाम आगे किया है। 

गौरव गौतम की पलवल में युवाओं की बड़ी टीम बताई जा रही है जो जमीन पर ही नहीं सोशल मीडिया पर भी सक्रिय है और गौरव गौतम की बात करें तो दिल्ली में भाजपा हाईकमान के तमाम बड़े नेताओं से उनकी अच्छी जान पहचान बताई जा रही है।  भाजपा की पहली सूची अब किसी भी वक्त आ सकती है।  आज रात्रि या कल तक एक सूची जरूर आ जाएगी ऐसे संकेत मिल रहे हैं।  देखते हैं कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में किस नेता का नाम पहली सूची में दिखाई पड़ता है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: