Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बीजेपी ने बड़े पूंजीपतियों की जेब में डाला धन, कांग्रेस गरीब, दलित, पिछड़े, महिला व बुजुर्गों को देगी लाभ : हुड्डा

Former-Chief-Minister-Bhupinder-Singh-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Former-Chief-Minister-Bhupinder-Singh-Hooda

बवानीखेड़ा (भिवानी), बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नीतियां व कार्य जनता के सामने हैं, जिनके आधार पर उसे मतदान का फैसला करना है। बीजेपी ने अपनी सरकार में घोटाले पर घोटाले करके जनता का हजारों करोड़ रुपये का नुकसान किया है। जबकि कांग्रेस अपनी कल्याणारी योजनाओं के जरिए जनता तक पहुंचाएगी । बीजेपी ने भ्रष्टाचारी, नशा तस्करों और बड़े पूंजीपतियों की जेब में सारा धन डाला है। लेकिन कांग्रेस अपनी योजनाओं के जरिए गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, गृहणियों व बुजुर्गों की जेब में पैसा डालेगी।

यह बात नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बवानीखेड़ा हलके के कुंगड़ गांव में आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने कार्यकाल में ना गरीबों को राशन दे पाई, ना दलित-पिछड़ों को आरक्षण दे पाई, ना आम आदमी को सुरक्षा और ना ही बच्चों को अच्छी शिक्षा दे पाई। 

लेकिन कांग्रेस युवाओं को 2 लाख नौकरी, महिलाओं को 2 हजार रुपए महीना सम्मान राशि, बुजुर्गों को 6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस और अग्निवीर व कौशल निगम कर्मियों को पक्की नौकरी देगी। बीजेपी ने एचएसएससी और एचपीएससी के दफ्तरों में बैठकर नौकरियां बेची तो कांग्रेस भर्ती विधान के साथ पूरी पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर 2 लाख नौकरियां देंगी।

भारी भीड़ को देखकर उत्साहित भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही सरकार को अब उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। जनता से अपील है कि आप अपना एक-एक वोट कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल को दे। आपकी सभी वोट भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जाएगी। आने वाली सरकार में प्रदीप नरवाल और रामकिशन फौजी का पूरा मान-सम्मान रखा जाएगा। भाजपा ने साजिश के तहत जिन वोट काटुओं को चुनाव में उतारा है, उनसे भी सावधान रहने की जरूरत है। वोट काटुओं को दिया गया हरेक वोट सीधे बीजेपी के खाते में जाएगा।

मंच से पूर्व विधायक रामकिशन फौजी ने भी प्रदीप नरवाल को पूर्ण समर्थन देने के साथ जनता से उनके लिए वोट की अपील की। उन्होंने कहा कि चौ. बंसीलाल ने कहा था कि हमेशा भूपेंद्र हुड्डा का साथ देना। इसलिए मैं आज तक इसपर कायम हूं। आप प्रदीप नरवाल को बवानीखेड़ा से भारी बहुमत से जिताकर भेजें और भूपेंद्र हुड्डा के हाथ मजबूत करें।

हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान सुंदर नहर महीने में दो सप्ताह आती थी और अब बीजेपी राज में किसान पानी को तरस गए हैं। भाजपा 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का झूठ बोलकर सत्ता में आई थी, लेकिन डीजल, खाद, दवा के रेट बढ़ाकर लागत कई गुना बढ़ा दी। एमएसपी देने की जगह किसानों को पोर्टलों में उलझा दिया और फसल खरीद की तारीख पर तारीख दी। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को उचित भाव के साथ एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी और जनविरोधी पोर्टलों को बंद किया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने ठेकेदारी प्रथा खत्म की थी और भाजपा खुद ठेकेदार बन गई। कौशल रोजगार निगम चलाकर बिना मेरिट, बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन और मामूली तनख्वाह पर ठेका कर्मी भर्ती कर युवाओं का शोषण किया है। कौशल रोजगार निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बना और यहां परचून की दुकान की तरह नौकरियां बांटी गईं। 

भाजपा ने इस निगम के जरिये दलितों और पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालने का काम किया। इसी का परिणाम है आज प्रदेश में मंजूरशुदा दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। कांग्रेस इन्हें भर्ती विधान के तहत पूरी पारदर्शिता व मेरिट के साथ भरा जाएगा। साथ ही कौशल कर्मियों को भी रेगुलर करके उचित वेतन देने की नीति बनाई जाएगी। हरियाणा में बढ़ते नशे पर लगाम लगाने के लिए नशा मुक्ति हरियाणा आयोग व टास्क फोर्स बनाई जाएगी।

इस मौके पर सोनीपत से सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि आंदोलन के दौरान किसानों की शहादत पर भाजपा के नेताओें के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला था, अब वे किस मुंह से उनसे वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर आंदोलन के दौरान शहादत देने वाले 736 किसानों की याद में सिंघू या टिकरी बॉर्डर पर शहीदी स्मारक बनाया जाएगा। किसानों का शहीद का दर्जा देकर उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौ. उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। मैं तो दीपेंद्र सिंह हुड्डा का संदेश लेकर आपके पास आया था और आपने पूरा जनसमर्थन देने का काम किया। इसका कर्ज मैं पूरी जिंदगी नहीं उतार सकता। कांग्रेस सरकार बनने पर बवानी खेड़ा के रुके हुए विकास कार्यों को पूरा करवाऊंगा और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: