Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारतीय मज़दूर संघ की हरियाणा बाल विकास एवं आंगनवाड़ी वूमेन वर्कर यूनियन का हुआ गठन

Bharatiya-Mazdoor-Sangh-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Bharatiya-Mazdoor-Sangh-Haryana

08 सितंबर,2024 फरीदाबाद। आज हरियाणा बाल विकास एंड आंगनवाड़ी वूमेन वर्कर यूनियन संबंधित भारतीय मज़दूर संघ की फ़रीदाबाद ज़िला का अधिवेशन सम्पन्न हुआ।  जिसमें जिले की टीम बनाई गई। आंगनवाड़ी की प्रदेश प्रधान बहन छोटा गहलावत की अध्यक्षता में जिला बॉडी निर्माण का कार्य संगठन की रीति नीति के अनुसार बहुत ही अनुशासन और पूर्ण गरिमा के साथ शांतिमय वातावरण में कुशलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। 

आज के इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार की गरिमामयी उपस्थिति रही। अपने संबोधन वक्तव्य में अशोक कुमार ने संगठन की राष्ट्रवादी विचारधारा, अनुशासन, कार्यकर्ता से अपेक्षा संगठन के सात पर्व यथा महिला दिवस, भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस, पर्यावरण दिवस, विश्वकर्मा दिवस (मजदूर दिवस) आदि एवं संगठन की उपलब्धियों बारे विस्तार से बताया। 

बहन छोटा गहलावत ने भी बहनों की सभी जिज्ञासा और भ्रम को दूर करने बारे और अपने कार्य के साथ-साथ अपने अधिकारों के प्रति सजग और संगठित रहने का आह्वान किया। सभी के साथ किसी भी प्रकार के अन्याय में आगे रहकर संघर्ष करने का आश्वासन दिया।

उसके पश्चात सर्वसम्मति से बहन वकीला को ज़िला प्रधान, विमला ज़िला सचिव, कैशियर जोगेंद्री, सहसचिव वीरमति, उपाध्यक्ष कमलेश, प्रेस सचिव कैलाश व उनके साथ प्रेस सह सचिव पिंकी और कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मनीषा, रीना, शकुन्तला, पुष्पा और सुनीता को शामिल किया गया। सभी उपस्थित बहनों ने भारत माता के उदघोष से इस निर्णय पर मोहर लगाई। 

इस अवसर पर राजकुमार जिला मंत्री, जिला अध्यक्ष नीरज मावई, ज़िला कार्यकारिणी सदस्य नीरज त्यागी फरीदाबाद एवं जिला मंत्री भामस पलवल गुलाब सिंह राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे। काफी संख्या में बहनें उपस्थित रहीं। 

पूर्व जिला प्रधान कृष्ण दहिया ने भी अपने संबोधन में उपस्थित बहनों का भ्रम दूर कर जोश भरने का सफलतापूर्वक प्रयास किया। कार्यवाही से पूर्व भारतीय मजदूर संघ फ़रीदाबाद ने प्रदेश उपाध्यक्ष बहन छोटा गहलावत झज्जर, कृष्णा दहिया रोहतक का विशेष रूप से अभिवादन किया।अन्य उपस्थित बहनों का संगठन में भरोसा जताने और आज की कार्यवाही को शांतिपूर्वक सम्पन्न करने पर सभी का आभार प्रकट किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: