Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के हर जिले में पानी की किल्लत, 70% हरियाणावासी जहरीला पानी पी रहे है : जयहिन्द

naveen-jaihind-rohtak-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

naveen-jaihind-rohtak-haryana

रोहतक। 1 साल पहले रोहतक पीजीआई में चल रही भर्तियों में हरियाणा से बाहर के बच्चो को भर्ती किया जा रहा था। जिसे लेकर  नवीन जयहिन्द और उनके साथियों ने प्रदेश युवाओं के हक़ में आवाज़ उठाई और इसका विरोध किया । विरोध करने पर नवीन जयहिंद, सोनू मलिक (मोखरा), नवीन मलिक पर  केस हुआ । इसी केस में नवीन जयहिंद, सोनू मालिक (मोखरा)10 दिनों तक रोहतक की सुनारियां जेल में भी गए। इसी मामले को लेकर सोमवार 5 अगस्त 2024 को नवीन जयहिन्द, सोनू मलिक, की रोहतक कोर्ट में पेशी हुई। जिसमे एडवोकेट गौरव भारती  उनके साथ रहे। कोर्ट द्वारा अगली सुनवाई अक्टूबर 2024 की दी गई।

वही जयहिंद ने कहा की अगर संघर्ष करेंगे तो तारीख तो भुगतनी ही पड़ेगी -

जयहिंद ने कहा कि वे प्रदेश के युवाओं के लिए लड़ रहे थे  और आगे भी लड़ेंगे । आज प्रदेश के लाखों युवा बेरोज़गार घूम रहे है । सरकार बाहरियों को नहीं प्रदेश के युवाओं को मौक़ा दे ।

जयहिंद ने SYL पर  कहा कि आज प्रदेश में पानी की सबसे बड़ी किल्लत है वो भी पीने के पानी की | किसानों के खेतों का तो और भी बड़ा बुरा हाल है |  कोई भी इस मुद्दे पर नहीं बोल रहा है | सिर्फ़ एक बार इस मुद्दे पर बोलते है और फिर चार साल चुप रहते है।

सरकार और विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू क्यों नहीं लागू करवा पा रहे है | वही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए तो आते है पानी देने की बारी आती है तो मुहं से एक शब्द नहीं निकलता| 

ऐसे बटेऊ है जो अपने ससुराल वालों को पानी ही नहीं दे रहे है।  SYL  हरियाणा का हक़ का पानी है | आज प्रदेश के हर जिले -गावं में पानी की किल्लत चल रही है |सरकारी आंकड़ों के अनुसार 70 % हरियाणावासी जहरीला पानी पी रहा है | सब वोटों लुटने के चक्कर में एक्टिंग कर रहे है एक्शन कोई नहीं ले रहा है |

वही जयहिंद ने आम आदमी पार्टी की चुनावी यात्रा कहा की ये लोग हरियाणा के लोगो से गद्दारी करके हरियाणा के लोगो से ही वोट मांग रहे रहे है। syl का नाम आते ही इन्हें साँप सूँघ जाता है ।

जयहिंद ने आप के सांसद संजय सिंह को भी घेरते हुए कहा कि ये दारू का दलाल है । इसकी नज़र हरियाणा के स्कूलों पर नहीं दारू के ठेकों पर है । अब ये हरियाणा में टिकटों की उगाही करने आया है ।

रोहतक से जींद रोड पर जयहिन्द को रास्ते में एक भयंकर एक्सीडेंट में घायल 3 व्यक्ति दिखे, जिनमे से 2 पुरुष व 1 महिला थी। मोहन नामक घायल व्यक्ति ने बताया की हम मोटरसाइकिल पर सवार अपने घर जा रहा था। घायल लगभग 10 मिनट तक वहां दर्द में तड़पता रहा लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की। नवीन जयहिंद और उनके साथियों ने बिना देरी किए घायल को अपनी गाड़ी में बैठा कर रोहतक पीजीआई ट्रॉमा सेंटर में एडमिट करवा कर आए।

नवीन जयहिंद अपने जीवन में अब तक 100 से अधिक एक्सिडेंट में घायल लोगों की मदद कर हॉस्पिटल पहुंचा चुके है।

नवीन जयहिंद ने कहा कि उनकी वजह किसी की जान बच जाए इससे  ज्यादा आत्मा को शांति नहीं मिल सकती है। उनकी लोगों से भी यही अपील है कि वे वाहन आराम से चलाए और अगर उन्हें सड़क पर किसी घायल की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करनी चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: