Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हर घर तिरंगा अभियान को राष्ट्रीय उत्सव की तरह मनाए हर एक नागरिक: मूलचंद शर्मा

har-ghar-tiranga
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 13 अगस्त। जिला फरीदाबाद में हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज मंगलवार को सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर से युद्ध स्मारक तक पैदल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। लोगों में देशभक्ति की भावना को मजबूत करने और अपने तिरंगे को लेकर भावना जगाने के उद्देश्य से आयोजित की गयी तिरंगा यात्रा का हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ किया। कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने यात्रा के समापन पर युद्ध स्मारक पर वीर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने उपस्थित बच्चों एवं अन्य गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के वीर सैनिकों ने इस देश की स्वतंत्रता व रक्षा के लिए बलिदान दिया। उन्हीं के सम्मान तथा श्रद्धांजलि के रूप में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत देश सदा वीरों की भूमि रहा है और जब-जब भी हमारे देश पर कोई संकट आया तो देश के वीरों ने अपने प्राणों की बाजी लगाकर देश की रक्षा की है।

उन्होंने कहा कि तिरंगा देश की शान है। हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के बिना देश का अस्तित्व नहीं है। तिरंगा हमारे देश की एकता एवं सम्मान तथा संप्रभुता का प्रतीक है। तिरंगे के मान सम्मान को लेकर हम हर कुर्बानी देने को तैयार हैं। तिरंगा यात्रा देश के हर नागरिक को राष्ट्र भक्ति की भावना से ओत प्रोत करेगी। उन्होंने कहा कि हमें यह आजादी हजारों-लाखों वीरों की शहादत के बाद मिली है। इसको बरकरार रखना हम सब का कर्तव्य है।

श्री शर्मा ने लोगों से अपील कर कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को वह अपने घरों पर या प्रतिष्ठानों पर 15 अगस्त पर फहराऐं, जिससे उनके मन में देश को आजादी दिलाने वाले वीर सेनानियों के बलिदान की स्मृतियां जीवंत रहे और देशभक्ति का भाव भी हर पल बना रहे।

इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से बच्चों ने स्वाधीनता दिवस पर हर घर में तिरंगा फहराने का सन्देश दिया एवं इसको उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया। इस तिरंगा रैली के समापन पर सभी को हर घर तिरंगा फहराने की शपथ दिलाई गई। तिरंगा पैदल यात्रा में बच्चों ने उत्साह से हिस्सा लिया। शिक्षाविद् डॉक्टर एम.पी. सिंह ने कार्यक्रम में मंच का संचालन किया।

इस अवसर पर एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, जिला खेल अधिकारी आशा गहलावत, तहसीलदार जसवंत, खेल विभाग के उप-अधीक्षक चेतन गाँधी सहित शिक्षा व खेल विभाग के कर्मचारी तथा अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: