Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लोकसभा चुनाव में BJP को किया हाफ, विधानसभा में कर देंगे साफ – दीपेन्द्र हुड्डा

Rohtak-Congress-MP-Deepender-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Rohtak-Congress-MP-Deepender-Hooda

भिवानी, 3 अगस्त।  सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत आज बवानीखेड़ा विधान सभा क्षेत्र में शहीद गुलाब सिंह पार्क से बाजार होते हुए हांसी चुंगी तक पदयात्रा की। इस दौरान सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरे यात्रा मार्ग पर लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर पदयात्रा का जोरदार स्वागत किया। लोग सवालों की तख्तियाँ लेकर चल रहे थे और बीजेपी सरकार हिसाब दो, जवाब दो के नारे से पूरा बवानी खेड़ा गूँज उठा। 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पक्की नौकरी लगाना तो दूर, हरियाणा में बीजेपी सरकार पक्की नौकरियों को कच्चे में बदल रही है। अग्निपथ योजना व कौशल रोजगार निगम ने हरियाणा के हजारों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। हमारे 15 सवालों ने बीजेपी सरकार की बोलती बंद कर दी है, क्योंकि उसके पास इन सवालों का जवाब है ही नहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही, इसलिए ईडी को आगे कर रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने ऐलान किया कि जैसे लोकसभा चुनाव में बीजेपी हाफ कर दिया वैसे ही विधानसभा चुनाव में साफ कर देंगे। इस दौरान उनके साथ सांसद जयप्रकाश ‘जेपी’ मौजूद रहे।

उन्होंने प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत सरकार ने देश की संसद में बताया है कि देश के 28 प्रदेशों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। बीजेपी सरकार ने हरियाणा को कौशल निगम के जरिये बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी बना दिया। 10 साल में बीजेपी सरकार ने प्रदेश में सरकारी नौकरी समाप्त कर दी। 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। 

अग्निपथ योजना लागू होने से पहले हर साल सेना में हरियाणा से 5500 की पक्की भर्ती होती थी, अब वो घटकर 900 रह गयी, जिसमें से 4 साल बाद 225 ही पक्के होंगे। गृह मंत्रालय के आंकड़े बता रहे हैं कि देश में सबसे ज्यादा नशा, सबसे ज्यादा अपराध आज हरियाणा में है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के नौजवान को बेरोजगारी, नशे, कौशल निगम, अग्निपथ योजना के चंगुल से बचाना है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा की दुर्दशा के लिये भाजपा सरकार जिम्मेदार है। जिस सरकार को ये ही न पता हो कि कौन से काम उसने कराये और कौन से नहीं तो उसे अधिकारियों को सस्पेंड करने की बजाय खुद को सस्पेंड करना चाहिए।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने लोगों को आईडी व पोर्टलों में उलझा दिया। फैमिली आईडी, प्रापर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र लोगों के लिये परेशान पत्र बन चुका है। हर आदमी को लाईनों में खड़ा करके कागजों में उलझा दिया गया। एससी, पिछड़ा वर्ग, गरीब वर्ग के लिये कांग्रेस सरकार के समय चलाई जा रही सारी योजनाएं बंद कर दी। 

100 गज के प्लाट, पानी की टंकी, पानी के मुफ्त कनेक्शन समाप्त कर पानी के बिल पकड़ा दिये। स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले वजीफे समाप्त कर दिये। एससी, बीसी समाज को मिलने वाले आरक्षण के संवैधानिक हक को समाप्त कर दिया। बाबा साहब के संविधान को कमजोर कर दिया। सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को निशाने पर लिया जा रहा है। लेकिन 2 महीने बाद हरियाणा की जनता भाजपा को अपने निशाने पर लेगी और सत्ता से बाहर करेगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी प्रदेश को लूटकर खा गये। बीजेपी-जेजेपी ने 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन का समझौता नहीं किया, बल्कि प्रदेश को लूटने का गठबंधन किया था। लोकसभा चुनाव के एक हफ्ते पहले इन लोगों ने समझौता तोड़ा और बीजेपी ने कहा कि दुष्यंत चौटाला के घोटालों की जांच करायेंगे तो जेजेपी ने कहा बीजेपी के घोटालों के राज बतायेंगे। 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज भी प्रदेश में अवैध खनन हो रहा है और जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जिसको इस सरकार के खिलाफ सड़क पर नहीं आना पड़ा हो। बीजेपी सरकार ने हर वर्ग का अपमान किया। सरपंचों, कर्मचारियों, अहीर रेजिमेंट की मांग करने वाले युवाओं को, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर पर लाठीचार्ज किया। देश के किसान के साथ अन्याय किया। किसान आंदोलन में 750 किसानों की जान चली गयी लेकिन सरकार ने सहानुभूति के दो शब्द भी नहीं कहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: