Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्र व प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास लिए हमेशा वचनबद्ध है : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 10 अगस्त। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि विकास एक दिन में नहीं होता विकास की प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है। भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर आज 05 करोड़ 50 लाख के विकास कार्यों को शिलान्यास किया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज प्रतापगढ़ वार्ड नंबर 01 में 45.93 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स, वार्ड नंबर -03 में 39.91 लाख रुपये की लागत से आरसीसी एनपी-3 सीवर लाइन  बिछाने, वार्ड नंबर 3 में 25.50 लाख रुपये की लागत से विभिन्न सीवर लाइनों की डी-सिल्टिंग का प्रावधान, वार्ड नंबर 05 में 86.58 लाख रुपये की लागत से आरसीसी नाली के निर्माण कार्य, जवाहर कॉलोनी वार्ड नंबर 07 में 46.78  लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य, वार्ड नं. 7 में 27-66  लाख रुपये की लागत से आरएमसी एम-40 ग्रेड उपलब्ध कराना और बिछाना, वार्ड नं. 8 में 09.69 लाख रुपये की लागत से आर.सी.सी. नाले का निर्माण, वार्ड नंबर 07 में 44.40 लाख रुपये की लागत से आर.सी.सी. नाले का निर्माण, वार्ड नं.09 में 36.55 लाख रुपये की लागत से आर.सी.सी. नाले का निर्माण, वार्ड नं. 9 में 38.22 लाख रुपये की लागत से सीवर लाइन उपलब्ध कराना और बिछाना, वार्ड नं. 09 में 36.78 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल लगाने के कार्य, उत्तम नगर डबुआ में 51.05 लाख रुपये की लागत से सीवर लाइन उपलब्ध कराना और बिछाना, वार्ड नं. 9 में 49.77 लाख रुपये की लागत से  सीवर लाइन के कार्य, वार्ड नं. 9 में 24.47  लाख रुपये की लागत से पीने के पानी की सप्लाई लाइन, झगड़े वाले ट्रांसफार्मर से मेन सीवर लाइन तक 89.92 लाख रुपये की लागत से आरसीसी एनपी-4 सीवर लाइन बिछाने, धर्मवती गली में 70.15 लाख रुपये की लागत से  इंटरलॉकिंग टाइल्स बिछाना और ड्रेन पाइप Ist को ऊपर उठाना, 27 फीट रोड डबुआ कॉलोनी के पास 5.48 लाख रुपये की लागत से बोकी टाइप नया शेलो बोर, वार्ड नंबर 10 में 28.29 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य की आधारशिला रखी। 

इसी प्रकार एनआईटी क्षेत्र में डी प्लान के तहत नंगला गुजरान से सोहना रोड के पास वाली गली की सड़क के निर्माण कार्य जिस पर 08 लाख की लागत का खर्चा आएगा। इसी प्रकार डबुआ कॉलोनी में 08 लाख रुपये की लागत से दो मिनी ट्यूबवेल लगाने के कार्य, लेज़रवैली पार्क में 04 लाख रुपये की लागत से एक मिनी ट्यूबवेल लगाने के कार्य, वार्ड नंबर 10 में गोयल सुपलाइएर वाली गली में 10 लाख रुपये की लागत से एक ट्यूबवेल लगाने के कार्य, वार्ड नंबर 10 में गाज़ीपुर मैन रोड से लाल बाबू घर तक  05 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग लगाने के कार्य, ए ब्लॉक 17 नंबर चुंगी के पास 10 लाख रुपये की लागत से एक ट्यूबवेल लगाने के कार्य, वार्ड नंबर 10 में अशोक मानव सेवा स्कूल के पास 04 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवेल लगाने के कार्य, नंबर 09 में रतिराम मार्ग पर 04 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवेल लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। डी प्लान के तहत लगभग 55 लाख रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। 

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलते हुए देश व प्रदेश ने विकास के नए आयाम स्थापित किए है। क्षेत्र में लोगों को बिजली, पेयजल सप्लाई से जुड़ी लाइनों और सीवरेज व्यवस्था तथा पार्को के सौंदर्यीकरण सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा वचनबद्ध है और इसी उद्देश्य से सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के देश व प्रदेश में विकास कार्य निरंतर प्रगति पर है।

इस अवसर पर मुकेश डागर, भगवान सिंह, यशवीर डागर, धर्मवीर भडाना, कवीन्द्र फागना, सुरेंद्र भड़ाना, मनोज बालियां, संजू चपराना, मेहरचंद हरसाणा, सतीश फागना राहुल चंदीला सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: