Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के किसी भी क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 11 अगस्त। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि हमारी सरकार ने विकास का संकल्प लिया है और निश्चित रूप से हम प्रदेशवासियों को नई-नई सौगातें देते जाएंगे। भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर आज 06 करोड़ 77 लाख 37 हजार रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज वार्ड नंबर 1, राजीव कॉलोनी की 08 गलियों में 42.53 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगने के कार्य, राजीव कॉलोनी में बद्रीराम बैंसला रोड का आरएमसी निर्माण 26 लाख से निर्माण कार्य, वार्ड नंबर 01 में 28.48 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगने के कार्य,  वार्ड नंबर 01 में 45.93 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगने के कार्य, वार्ड नंबर 01 सेक्टर-55 में 44.40 लाख रुपए की लागत से पार्क के सौन्दर्यीकरण कार्य, वार्ड नंबर 01, पटवारी फार्म रोड कृष्णा कॉलोनी में 12.40 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगने के कार्य, वार्ड नंबर 01, प्रतापगढ़ का नंगला नियर बीएसके रावल स्कूल के पास 38.92 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगने के कार्य, सेक्टर-56 से मादलपुर एवं फतेहपुर तक 03 करोड़ 53 लाख 26 हजार रुपए की लागत से नई सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इन सभी विकास कार्यों पर लगभग 06 करोड़ 40 लाख 47 हजार रुपए की लागत का खर्चा आएगा।

इसी प्रकार डी प्लान के तहत सेक्टर 55, वार्ड नंबर 01 में 04 लाख 90हजार रुपए की लागत से ओपन जिम, झूले और ट्रैक का निर्माण कार्य, चंदीला स्कूल से चंदीला चौक तक 12 लाख रुपए की लागत से गली निर्माण, वार्ड नंबर 01 में 03 लाख की लागत से एस सी चौपाल के रिपेयरिंग कार्य, वार्ड नंबर 01 में 03 लाख की लागत से एस सी चौपाल के रिपेयरिंग कार्य और राजीव कालोनी में चौधरी गार्डन से फोगाट स्कूल तक 14 लाख रुपए की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। डी प्लान के तहत लगभग 36 लाख 90 हजार रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि क्षेत्र के विकास में हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारे लिए ये विकास कार्य, सरकार बनाने के लिए नहीं, ये विकास कार्य सिर्फ और सिर्फ देश बनाने का मिशन है। पहले की पीढ़ियों ने जो कुछ भुगता, वो हमारे नौजवानों और उनके बच्चों को नहीं भुगतना पड़ेगा। हम सब मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। 

क्षेत्र में लोगों को बिजली, पेयजल सप्लाई से जुड़ी लाइनों और सीवरेज व्यवस्था तथा पार्को के सौन्दर्यीकरण सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा वचनबद्ध है और इसी उद्देश्य से सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के देश व प्रदेश में विकास कार्य निरंतर प्रगति पर है। इस अवसर पर उन्होंने सेक्टर-55 के लोगों की समस्याओं को सुना और जल्द ही सेक्टर-55 में 10 नए मिनी ट्यूबवेल लगाने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर मुकेश डागर, भगवान सिंह, यशवीर डागर, धर्मवीर भड़ाना, कवीन्द्र फागना, सुरेंद्र भड़ाना, मनोज बालियां, संजू चपराना, मेहरचंद हरसाणा, सतीश फागना, सागर चंद, राहुल चंदीला सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: