Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद ने देश में कनेक्टिविटी के मामले में अपनी अलग पहचान बनाई है : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 03 जुलाई। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि साढ़े नौ साल में जिला फरीदाबाद में अभूतपूर्व विकास हुआ है। भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने आज वार्ड-16, सेक्टर-49 सैनिक कॉलोनी में विभिन्न ब्लाकों पीएलएफ, सी, जे, के और अरावली विहार में 04 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बनने वाली आरएमसी सड़कों ने निर्माण कार्य, सेक्टर- 46 में 90 लाख रूपये की लागत से बनने वाली सड़क के निर्माण कार्य तथा मेवला महाराजपुर में 02 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से नाले और फिरनी की रोड के निर्माण कार्य व मेवला महाराजपुर में 25 लाख रुपए की लागत से होने वाले पार्क के सौंदर्यीकरण के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहाकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलते हुए देश व प्रदेश ने विकास के नए आयाम स्थापित किए है। फरीदाबाद को दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम के साथ जोड़ने का काम किया है।

जिससे यहां उद्योगों के साथ-साथ व्यापारिक गतिविधियों में भारी इजाफा हुआ है और फरीदाबाद ने कनेक्टिविटी के मामले में देश में अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आयुष्मान और चिरायु कार्ड देकर गरीबों को बीमारी में होने वाली खर्च की चिंता से मुक्त किया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पिछड़ों और गरीब लोगों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए मजबूती से काम कर रहे हैं। हरियाणा में युवा योग्यता के आधार पर नौकरियां लग रहे हैं।

इस अवसर पर एक पेड़ मां के नाम मुहीम के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने पौधरोपण कर कहा कि जिस तरह से यहां आज सभी बिरादरी के लोग बिना जाति के अभियान  पौधारोपण के लिए पहुंचे है वैसे ही जब देश की बात हो तो हम सबको अपनी जाति को छोड़कर देश की बात करनी चाहिए। एक पेड़ मां के नाम मुहीम से न केवल पर्यावरण में सुधार होता है बल्कि समाज के लोगों में सामाजिक जिम्मेदारी की भावना भी मजबूत होती है। इस समय मानसून चल रहा है ऐसे में सभी फरीदाबाद अपने परिवार के साथ एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करे, फरीदाबाद स्वच्छ होगा और पर्यावरण में सुधार के साथ ही शहर खूबसूरत बनेगा।

हरियाणा प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि आज के दिन हम आप लोगों का धन्यवाद प्रकट करने आए है आप लोगों ने मोदी सरकार पर हमेशा भरोसा किया। केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होगी तभी विकास कार्य जल्द से जल्द पुरे होंगे और आपके क्षेत्र में जो भी विकास कार्य रह गए है उनको भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आमजन की मौलिक समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर विकास कार्य किए है और लगातार यह विकास कार्य चलते रहेंगे। 

इस अवसर पर प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने पौधरोपण कर कहा कि सृष्टि, प्रकृति और पर्यावरण व जीवों को जीने के लिए जिस हवा,पानी,खाद्य पदार्थों की जरूरत होती है,वो सिर्फ पेड़ पौधों की देन है। उन्होंने कहा की वृक्षों के बिना सृष्टि और किसी जीव की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा की विशेष अवसरों पर पौधारोपण अभियान समय समय पर चलाना चाहिए और पौधों की देखभाल भी करनी चाहिए।

इस मौके पर भाजपा नेता राजन मुथरेजा, प्रवीण चौधरी, सतेंद्र पांडे, जयकिशन पालीवाल, सुरेश सब्बरवाल आलोक त्रिखा, पूनम आहूजा, अंजू भडाना, अनीता दहिया, हर्षा, सुपर्णा घोष, ममता, अशोक भडाना, दयानिधि दास, अजीत सिंह, राम जुआरी,अशोक वधवा, बलविंदर खत्री, राज सिंह बैसला, ए के भटनागर, वाय सी कालिया, एस एस रावत, होशियार सिंह, धर्मवीर खटाना, नवीन यादव, सुभाष शर्मा, रोहन गुप्ता, राजेश शर्मा, एन के गुप्ता, तारा चंद सहित स्थानीय निवासी गण मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: