Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM मोदी के नेतृत्व में देश व प्रदेश में विकास कार्य निरंतर प्रगति पर है : कृष्ण पाल गुर्जर

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishan-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-for-Cooperation-Krishan-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 12 अगस्त। केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश सरकार का कार्यकाल सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास, संवेदनशील व पारदर्शी प्रशासन और अंत्योदय उत्थान का साक्षी रहा है। भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज लगभग 03 करोड़ 41 लाख 15 हजार रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज वार्ड नं- 03 में 39 लाख 91 हजार रुपए की लागत से दया शंकर गिरी पुलिया से सोहना रोड संत तक 450 मिमी व्यास की आरसीसी एनपी-3 सीवर लाइन बिछाने और वार्ड नंबर 03 एनआईटी फरीदाबाद में 200 मिमी व्यास की मौजूदा सीवर लाइन के साथ कनेक्शन करने  के कार्य, वार्ड नं- 05 में 86 लाख 58 हजार रुपए की लागत से एनआईटी फरीदाबाद के वार्ड नं. 05 में वैध रोड पर दोनों तरफ 2 फीट चौड़ी आरसीसी नाली का निर्माण और एम-40 ग्रेड की आरएमसी उपलब्ध कराने और बिछाने के कार्य, वार्ड नं- 05 में 89 लाख 92 हजार रुपए की लागत से झगरे वाले ट्रांसफार्मर से मुख्य सीवर लाइन तक 450 मिमी और 600 मिमी व्यास की आरसीसी एनपी-4 सीवर लाइन के निर्माण कार्य, वार्ड नं- 07 में 46 लाख 78 हजार रुपए की लागत से जवाहर कॉलोनी में विभिन्न स्थानों पर 80 मिमी मोटी एम-40 ग्रेड इंटरलॉकिंग टाइलें बिछाने के कार्य और वार्ड नं- 07 में 27 लाख 66 हजार रुपए की लागत से जवाहर कॉलोनी सारण स्कूल रोड गली नं. 02 पर आरएमसी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इन सभी विकास कार्यों पर लगभग 02 करोड़ 90 लाख 85 हजार रुपए की लागत का खर्चा आएगा।

एनआईटी डी प्लान के तहत जीवन नगर भाग 2, वार्ड नं 5,  में 04 लाख 70 हजार रुपए की लागत से अमित दुबे वाली गली के निर्माण कार्य,  वार्ड नं 5 में सैन चौक से यादव डेयरी तक सड़क का निर्माण कार्य, वार्ड नं.3, एनआईटी, संजय कॉलोनी में 04 लाख 90 हजार रुपए की लागत से आनंद मिश्रा वाली गली नंबर 27 में इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य, वार्ड नं.- 07 में 10 लाख रुपए की लागत से सारण बूस्टर पार्क (ब्रह्मपुरी) का इंटरलॉकिंग टाइल्स एवं सौंदर्यीकरण कार्य, वार्ड नं.-06 में 08 लाख रुपए की लागत से सुंदर कॉलोनी में 2 मिनी ट्यूबवेल लगाने के कार्य, वार्ड नं.-06 में 08 लाख रुपए की लागत से संजय एन्क्लेव में 2 मिनी ट्यूबवेल लगाने के कार्य, वार्ड नं.-05 में 10 लाख रुपए की लागत से अनिल सकलानी और आशीष मोबाइल स्टोर वाली गली में  इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। डी प्लान के तहत विकास कार्यों पर लगभग 50 लाख 30 हजार रुपए की लागत का खर्चा आएगा।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि उद्योग का पहिया आज तेजी से घूम रहा है, विश्व स्तर का इन्फ्रास्ट्रक्चर, गरीब से गरीब व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है और युवा स्वाभिमानी एवं स्वावलंबी बन रहे हैं। आज हमारा देश पूरे विश्व में बलशाली होकर उभर रहा है और उन्नति के शिखर पर है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इसे पूरा करने में 140 करोड़ देशवासी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिये हमेशा वचनबद्ध है और इसी उद्देश्य से सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के देश व प्रदेश में विकास कार्य निरंतर प्रगति पर है।

इस अवसर पर मुकेश डागर, कवीन्द्र फागना, सुरेंद्र भड़ाना, मनोज बालियां, संजू चपराना, मेहरचंद हरसाणा, सतीश फागना, सागर चंद, राहुल चंदीला सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: