Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चाइनीज मांझे के खिलाफ SDM नरेद्र कुमार ने चलाया विशेष निरीक्षण अभियान

SDM-NARENDER-KUMAR-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

SDM-NARENDER-KUMAR-PALWAL

पलवल, 07 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर होने वाली पतंग और मांझे की बिक्री से पहले चाइनीज मांझे के खिलाफ विशेष निरीक्षण अभियान चलाया गया। अभियान के तहत डीसी डा. हरीश कुमार वशिष्ठï के दिशा-निर्देशन में एसडीएम नरेंद्र कुमार ने टीम के साथ बुधवार सायं पलवल शहर में लगाई गई पतंग और मांझों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने गुप्ता गंज, पैंठ मौहल्ला, कैंप मार्किट आदि विभिन्न स्थानों पर मौके पर जाकर छापेमारी की। 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने करीब डेढ दर्जन से अधिक दुकानों पर चाइनीज मांझों की जांच करते हुए लगभग 46 चाइनीज मांझे के बंडल को जब्त किया। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के मांझे एनजीटी के आदेशों के तहत पूरी तरह से प्रतिबंधित है। यदि कोई दुकानदार चाइनीज मांझों को बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस प्रकार के चाइनीज मांझों के कारण लोगों के साथ हुई दुर्घटनाएं जानलेवा साबित हुई हैं। इसके अलावा इन मांझों के कारण पक्षी भी इनकी चपेट में आकर घायल हो जाते हैं, इसलिए चाइनीज मांझे की बिक्री पर पूर्णत प्रतिबंध लगाया हुआ है।

नागरिकों से अपील -

उन्होंने आमजन से भी आह्वान किया कि यदि कोई चाइनीज मांझा बेच रहा है, तो वे इसकी सूचना प्रशासन को दूरभाष नंबर-01275-298160 पर जरूर देवें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील करते हुए कहा है कि वे अपने बच्चों को चाइनीज मांझा का प्रयोग करने से रोकें। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की है कि वे चाइनीज मांझा की बिक्री न करें और इस अभियान में जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: