Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अगर समय पर CPLO, LCLO का समाधान न हुआ तो जल्द सड़क पर उतरेंगे : जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

रोहतक । जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद   के रोहतक स्थित तंबू से जयहिंद ने एक बार फिर सरकार को अल्टीमेटम दिया है । जयहिंद अबकी बार प्रदेश के 7500 सीपीएलओ एलसीएलओ के लिये सड़क पर उतरेंगे समय रहते अगर इनकी माँगे नहीं मानी गई ।

नवीन जयहिंद ने पत्रकारों को बताया कि देश में ऐसी कौन सी नौकरी है जिसमे दो-दो पेपर देने के बाद 6/6 हजार रु सैलरी मिलेगी, 16 अगस्त को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रोहतक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आ रहे है । हम सीपीएलओ व एलसीएलओ कर्मियों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री के पास जाएँगे और अपनी माँगे सीधे उनके सामने रखेंगे । और अगर समस्या का समाधान हो गया तो वही मुख्यमंत्री नायब सैनी साहब जी का फूल मालाओं से स्वागत करेंगे और लड्डू भी खिलाएंगे । और अगर उनकी माँगे पूरी नहीं हुई तो वे इन बेरोज़गारों के साथ एक बार फिर सड़क पर उतरेंगे।

जयहिंद ने कहा कि प्रदेश के 7500 युवाओं को  1000 रुपये का फॉर्म और दो पेपर लेकर बतौर सीपीएलओ एलसीएलओ के पद पर नियुक्त किया था । लेकिन उन्हें सैलरी डीसी रेट से भी कही कम मात्र 6000 रुपये मिल रही है । वो भी पिछले कुछ महीनों से अटकी पड़ी है

सीपीएलओ और एलसीएलओ कर्मचारियों ने बताया की उनके पास खुद का कोई आईकार्ड भी नही है जहा भी जाते है उनसे सवाल किया जाता है की आप है कोन ऐसे मे क्या अपनी पहचान बताएं  साथ ही कर्मचारियों  को काम करने के लिए  अपने ही फोन का नेट यूज करना पड़ता है । ऐसे में उनसे बंधुआ मज़दूरों की तरह काम करवाया जा रहा है । सरकार को कई बार माँग पत्र भी सौंप चुके है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई । ऐसे में उन्हें सिर्फ़ जयहिंद से ही एक मात्र उम्मीद नज़र आ रही है । क्योंकि वे संघर्ष के साथी है ।

वही नवीन जयहिंद ने भी सरकार से अपील करते हुए कहा कि सीपीएलओ का हाल बेरोज़गारों से भी बुरा है । प्रदेश में साढ़े सात हज़ार सीपीएलओ आज काम कर रहे है लेकिन सैलरी के नाम पर सिर्फ़ खरीज मिल रही है । इतनी महंगाई के दौर में मात्र छः हज़ार रुपये में आने जाने का किराया तक पूरा नहीं हो । सरकार इनका मानसिक और आर्थिक शोषण कर रही है । 

जहां एक तरफ़ डीसी रेट भी 13000 रुपये है और बिना की पेपर के तनख़्वाह पाते है । वही सीपीएलओ दो पेपर देते है और एक हज़ार रुपये फॉर्म के देते है लेकिन सैलरी नाम मात्र । यूपीएससी के फॉर्म भी 100 रुपये में भरा जाता है । इन्हें तो फिर यूपीएससी से भी ऊपर की सैलरी मिलनी चाहिए ।

वही नवीन जयहिंद ने कहा की सीपीएलओ और एलसीएलओ को ग्रुप सी के समान वेतन मिलना चाहिए और अगर ग्रुप सी के समान नही भी दे सकती सरकार तो कम से कम ग्रुप डी के समान वेतन तो जरूर दे

गत दिनों महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में स्कूल बस हादसा हुआ था जिसमें 6 स्कूल के बच्चों की मृत्यु हुई थी जिसमे सरकार के लोगो ने और खुद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आश्वासन दिया था की परिवार को न्याय मिलेगा और नौकरी मिलेगी साथ ही मुआवजा दिया जायेगा लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ उन्हे सिर्फ मुआवजा देकर टाल दिया गया मृतक के पिता राकेश मृतक युवराज के पिता संजय महेंद्रगढ़ से अपनी समस्या लेकर आज रोहतक नवीन जयहिंद के तम्बू में पहुंचे और जयहिंद को आप बीती बताई।  

परिजनों  ने बताया की  वे अपनी समस्या को लेकर अपने क्षेत्र के  विधायक,सांसद व प्रदेश के शिक्षा मंत्री से मिले लेकिन उन्होंने यह कह कर टाल दिया की ये मामला ठंडा हो चुका है और कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। परिजनों की मांग है की जो सरकार ने आश्वासन दिया था या तो वह पूरा किया जाए नहीं तो मुआवजा भी वापस ले ले सरकार

परिजनों ने नवीन जयहिंद से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि कृपया हमारी समस्याओं का समाधान करवाए।

वही नवीन जयहिंद ने भी परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा की वो हर तरह से परिवार के साथ खड़े है

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: