Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मनुष्य को धर्मपरायण बनाने के लिए भगवान बार-बार अवतार लेते हैं : राजेश नागर

MLA-RAJESH-NAGAR-TIGAON-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

MLA-RAJESH-NAGAR-TIGAON-FARIDABAD

फरीदाबाद - तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने केवल कहा नहीं बल्कि हमें हर कर्म करके दिखाया। क्योंकि वह जानते हैं कि मानव को हर बात पर शंका करने की आदत है। वह आज मान लेगा लेकिन आने वाले समय में उस पर अविश्वास करेगा। वह सेक्टर 37 स्थित इस्कॉन मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करने के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। 

नागर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने अपने जन्म से लेकर लीला के अंत तक एक आम मानवीय रूप में प्रस्तुत किया। वह यही दर्शाते रहे कि जो मैं कर रहा हूं, वह आप भी कर सकते हैं। कुछ जगहों पर ही उन्होंने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया कि मानव को भरोसा हो जाए कि भगवान अपने भक्त को कभी भी अकेला नहीं छोड़ते हैं। विधायक राजेश नागर ने कहा कि मानव को धर्मपरायण बनाने के लिए भगवान बार बार अवतार लेते हैं और अनेक बार गुरुओं के रूप में भी आते हैं। जैसे वह श्रील प्रभुपाद के रूप में हमें संदेश देने आए। नागर ने कहा कि गुरु भी भगवान का ही रूप होते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। 

नागर ने कहा कि बेशक आज पर्व का दिन है। फिर भी मैं इतना कहना चाहता हूं कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में एक धर्मपरायण सरकार चल रही है जो सभी को बराबर अवसर देने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि हमारी भाजपा सरकार ने हरियाणा की धर्मभूमि कुरुक्षेत्र से गीता महोत्सव का प्रारंभ किया है जिसे आज दुनिया भर में मनाया जा रहा है। उन्होंने मौजूद सभी भक्तों को भगवान के जन्मोत्सव की बधाई दी और धर्म के साथ खड़े रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जो धर्म की रक्षा करता है, धर्म उसकी रक्षा करता है। 

विधायक राजेश नागर ने सेक्टर 84 स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर, भूपानी स्थित श्रीकृष्णधाम मंदिर, बीपीटीपी प्राइड मंदिर सहित पंचशील कॉलोनी, अशोका एंकलेव, नया पुल बांध रोड पर आयोजित जन्माष्टमी समारोहों में भी भागीदारी की और भक्तों को भगवान के जन्मोत्सव की बधाई दी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: