Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद की बिटिया कंचन लखानी का पेरिस पेरिस पैरालंपिक में सलेक्शन, MLA नीरज शर्मा ने दी बधाई

Kanchan-Lakhani-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

Faridabad- NIT फरीदाबाद की मूल निवासी स्वर्ण पदक विजेता   अंतरराष्ट्रीय पैरा एथलीट कंचन लखानी का पेरिस पैरालंपिक 2024 ‘महिला डिस्कस थ्रो’ में सलेक्शन होने पर NIT 86 से विधायक नीरज शर्मा ने उनसे मुलाकात कर शुभकामनाएं दीं। 

पेरिस पैरालंपिक 28 अगस्त 2024 से 8 सितंबर 2024तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें दुनिया भर के खिलाड़ी 22 अलग - अलग खेलों में हिस्सा लेंगे।  वहीं भारत से 12 खेलों में भाग लेने के लिए 84 खिलाड़ी रवाना होंगे जिनमें NIT की बेटी  कंचन लखानी भी शामिल है।

कंचन लखानी पहली बार पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व में करने जा रही हैं। वे एक स्वर्ण पदक विजेता हैं और इससे पहले वे कई अंतराष्ट्रीय खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं खेल जगत में ढेरों पुरस्कार उन्होंने अपने नाम किए हैं। 

पेरिस पैरालंपिक रवानगी से पहले विधायक नीरज से मुलाकात पर कंचन लखानी ने कहा है कि मैं जब भी खेल कर आती थी मुझे याद है आपके पिता शिवचरण लाल शर्मा जी फूलों के साथ मेरा स्वागत करते थे और मुझे बहुत प्यार करते थे। 

आज मैं पैरालंपिक में जा रही हूं तो मुझे मेरे पिता जी का आशीर्वाद मिला और नीरज जी मुझे खुद आशीर्वाद देने के लिए घर पर आए हैं मैं पूरी टीम पंडित जी और विधायक नीरज जी का बहुत बहुत धन्यवाद देती हूं और वादा करती हूं कि मैं अपने देश के लिए मेडल जरूर लेकर आऊंगी।


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल रहीं...

अंतराष्ट्रीय पैरा एथलीट कंचन लखानी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी हिस्सा रहीं हैं। दिसंबर 2022 में जब भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा फरीदाबाद पहुंची तो ये  कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थीं। उस दौरान इन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात कर बातचीत की और राहुल गांधी ने इनको उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कंचन लखानी ने भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बताया कि ये यात्रा प्रेम और मानवता को बढ़ावा देने के लिए है। कंचन लखानी ने कहा कि मुझे राहुल गांधी से मिलकर बहुत अच्छा लगा और वे उनसे बहुत मोटिवेटिड हुईं वे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित थीं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: