Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगामी 27 अगस्त को किया जाएगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन : DC

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 06 अगस्त। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जो पात्र मतदाता किसी कारणवश अब तक मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नहीं करवा पाए हैं, उनके लिए अभी भी इसका अवसर है कि वह वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाएं। उन्होंने सभी पात्र मतदाताओं से वोटर लिस्ट में अपना नाम पंजीकरण सुनिश्चित बनाने की अपील की है। 

उपायुक्त ने कहा कि एक जुलाई 2024 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु पूर्ण कर रहे सभी युवा मतदाता अपना वोट अवश्य बनवाएं। सभी लोग अपना वोट चेक कर ले और किसी को अगर कुछ चेंज कराना है या मतदाता सूची में नाम दूसरी जगह शिफ्ट कराना है तो ऐसे व्यक्ति अब आवेदन कर सकते है। फॉर्म -06, 07 और 08 अभी स्वीकार किए जा रहे है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दावे एवं आपत्तियां 2 से 16 अगस्त 2024 तक दर्ज करवाई जा सकती हैं। दावे एवं आपत्तियों का निपटान 26 अगस्त तक किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा पोलिंग स्टेशन पर बीएलओ को उपस्थित रहने के लिए 3, 4, 10 व 11 अगस्त विशेष तिथियां जारी की गई थी। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 27 अगस्त 2024 को किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जिले में एक भी पात्र मतदाता नाम दर्ज कराने से न छूटे। वोट की ताकत से लोकतंत्र मजबूत होता है। इसमें सब मतदाताओं की सहभागिता आवश्यक है। सभी अपने वोट का महत्व समझें, और मताधिकार का प्रयोग करें। इसे लेकर अन्यों को भी प्रेरित करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जो भी मतदाता किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो गए है या किसी की मृत्यु हो गयी होतो ऐसे मतदाताओं के नाम को वोटर लिस्ट से हटाया जाए। जिला फरीदाबाद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में अब 1650 पोलिंग स्टेशन की संख्या हो गयी है। इस बार 181 नए बूथ बनाए गए हैं। 

जिससे आमजन को सुविधा रहेगी कि वह अपने घर के पास ही मतदान कर सके। हाईराइज सोसाइटी में 57 बूथ बनाए है ताकि लोग अपनी सोसाइटी के कॉम्प्लेक्स में ही वोट डाल सके। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार जो भी स्लम इलाके है वहां भी अतिरिक्त बूथ बनाए गए है ताकि लोगों को वोट डालने के लिए ज्यादा देर तक इन्तजार न करना पड़े। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: