Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगामी 1 सितम्बर को होने वाली UPSC परीक्षा को लेकर DC ने की समीक्षा बैठक

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 27 अगस्त। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी  द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी, परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जाएंगी।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की जिसमें सीमा शुल्क, निर्यात, भूमि कंटेनर डिपो के अतिरिक्त आयुक्त और परीक्षा आब्जर्वर शिवपाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए चर्चा की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के उपरांत उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में 01 सितम्बर को संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी  द्वारा आयोजित की जाने वाली एनडीए और एनए परीक्षा-II, 2024 और सीडीएस परीक्षा-II, 2024 की परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैदी से कार्य करेंगे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है। जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। वहीं अधिकारी यह जरूर  सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश न हो। परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दिनांक 01 सितम्बर 2024 को संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा जिला फरीदाबाद के 10 परीक्षा केन्द्रों पर सीडीएस परीक्षा -II की परीक्षाएं तीन चरणों में प्रातः 09.00 बजे से प्रातः 11:30 (पेपर-1) व दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 02.00 (पेपर-2) व सायं : 03:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक (पेपर-3) तथा एनडीए और नेवल एकेडमी परीक्षा -II, 2024 की परीक्षा के लिए प्रातः 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 02:00 से सायं 4.30 बजे तक रखा गया है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि परीक्षाओं की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्रवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं। लिखित परीक्षा के सफल आयोजन के लिए अन्य अधिकारियों द्वारा सभी ऑफिसर एवं मजिस्ट्रेट को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यूपीएससी की हिदायतों के अनुसार परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बैठक में एसडीएम शिखा अंतिल, सीटीएम अंकित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी अजित सिंह, डीडीपीओ प्रदीप कुमार सहित ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: