Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शाह की जींद रैली में जाने वाली बसों को खुद ही पंचर कर देते कई BJP नेता, इसलिए लिस्ट को 2 दिन के लिए किया गया होल्ड

BJP-Rally-Jind-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


नई दिल्ली /फरीदाबाद - हरियाणा के अलांवा जम्मू -कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव हैं और भाजपा केंद्रीय चुनाव की बैठक के अगले दिन भाजपा ने जम्मू -कश्मीर के भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी लेकिन कल फिर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई और हरियाणा की लगभग 55 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी तय किये गए लेकिन लिस्ट होल्ड कर दी गई।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली ने मीडिया से बताया कि पहली लिस्ट एक दो दिन बाद जारी की जाएगी। 

सूत्रों की मानें तो लिस्ट होल्ड करने का मुख्य कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक सितम्बर की रैली है जो जींद में एक सितम्बर को है।  भाजपा इस रैली में भारी भीड़ जुटाकर विधानसभा चुनाव की रैलियों की पहली रैली का श्री गणेश अच्छी तरह से करना चाहती है लेकिन अगर लिस्ट आज जारी कर दी जाती तो पार्टी के 100 से ज्यादा नेता नाराज हो जाते। दर्जनों बागी हो जाते।  ऐसे में ये बसें भरकर जींद न लोगों को ले जाते और न ही खुद जाते। 

सूत्रों की मानें तो इस रैली के लिए पूरे प्रदेश के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी गईं हैं। इस रैली में भीड़ जुटाकर भाजपा दिखाना चाहती है कि उसमे अब भी बहुत दम है और हरियाणा की जनता भाजपा के साथ है। प्रदेश की 90 सीटों पर लगभग 300 नाम केंद्रीय चुनाव समिति के पास पहुंचे हैं और अगर 90 सीटों पर एक सितम्बर की रैली से पहले उम्मीदवार घोषित किये जाते तो 90 लोगों को टिकट मिलती और 210 हो जाते।  इनकी नाराजगी और इनमे से तमाम नेताओं की बगावत रैली पर भारी पड़ती और रैली शायद ही सफल होती इसलिए भाजपा की टिकटों को दो दिन के लिए होल्ड पर रख दिया गया। 

भाजपा की बात करें तो हरियाणा में हालत अब भी खस्ता है।  कांग्रेस का दावा है कि लोकसभा में हाफ और अब विधानसभा में भाजपा को साफ़ करेंगे।  जनता भी ज्यादा खुश नहीं है। हाल में 500 के रसोई गैस का झुनझुना पकड़ाया गया और कई क्षेत्र ऐसे हैं जहाँ के लोग पोर्टल पर अब भी रजिट्रेशन नहीं करवा पाए।  पोर्टल सिस्टम से जनता दुखी है।  आज ही हमने फरीदाबाद के एक गैस एजेंसी के सिलेंडर सप्लायर से बात की तो उसने बताया कि अभी तक 500 वाला एक भी सिलेंडर उसने किसी को नहीं दिया ऐसे में भाजपा की रैलियों में अपने आप न के बराबर लोग पहुंचेंगे।  नेता लोग जो भीड़ ले जाएंगे वही पहुंचेंगे।  

कई नेता बसें ले जाने की तैयारी में जुटे भी हैं और आज सुबह जब सोशल मीडिया पर कुछ संभावित लिस्टें वायरल हुईं तब कुछ नेताओं से बात हुई जो दुखी दिखे और रैली में न जाने की बात कर रहे थे और बस वालों को बोल रहे थे कि एक तारिख का प्रोग्राम कैंसिल कर दो।  लिस्ट जारी होती तो तमाम नेता उन बसों को खुद ही पंचर कर देते जो वो रैली में लेकर जाने वाले हैं। हरियाणा भाजपा को भी सामने आना पड़ा और कहना पड़ा कि अभी हमने कोई लिस्ट जारी नहीं की।  दो दिन बाद जारी होगी। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: