Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा ने देवेंद्र चौधरी को बड़खल से दिया टिकट तो उनकी जीत 101 फीसदी पक्की - पप्पी का दावा

BJP-Badkhal-Faridabad-sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ / फरीदाबाद - हरियाणा के नव नियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली लगातार बोल रहे हैं कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में हमें बहुमत से कम कुछ भी मजूर नहीं और सत्ता विरोधी लहर को कम करने के लिए कई  मंत्रियों और विधायकों के टिकट काटने से भाजपा परहेज नहीं करेगी।  नए और बेदाग़ चेहरों को मौका दिया जा सकता है , खासकर युवाओं को, प्रदेश अध्यक्ष के इन बयानों से हरियाणा में हड़कंप मचा है , खासकर सत्ताधारियों के खेमों में और तमाम मंत्री विधायक दिल्ली का चक्कर अभी से लगाने लगे हैं। 

हड़कंप गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी मचा है।  फरीदाबाद की बात करें तो लोकसभा क्षेत्र में होडल, हथीन, पलवल, बल्लबगढ़, तिगांव, बड़खल , ओल्ड फरीदाबाद सीट पर 2019 में भाजपा की जीत हुई थी।  एनआईटी में कांग्रेस और पृथला सीट पर आजाद उम्मीदवार के रूप में नयनपाल रावत जीते थे जो भाजपा सरकार का साथ दे रहें हैं। लोकसभा चुनावों में फरीदाबाद में भी सत्ता विरोधी लहर दिखी और 2019 के कांग्रेस उम्मीदवार अवतार भड़ाना से बहुत ज्यादा मत 2024 के कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह को मिले। कांग्रेस में भयंकर गुटबाजी, संगठन का न होना और फरीदाबाद के  वर्तमान सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का जमीन पर जमकर पसीना बहाना और 48 डिग्री तापमान में भी रोजाना सुबह से शाम तक कई -कई जनसभाओं को सम्बोधित करने के कारण उन्हें जीत मिली और फरीदाबाद के इतिहास में उन्होंने गजब का कमाल किया और केंद्र सरकार में मंत्रालय की हैट्रिक मार दी। 

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुछ विधायकों की टिकट पर कैंची चल सकती है। किसकी टिकट पर चलेगी ये तो अगले महीने में पता चलेगा लेकिन सोशल मीडिया पर एक पोस्ट ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है। कहा जा रहा है कि निवर्तमान वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी बड़खल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और भाजपा उन्हें टिकट भी देगी। 

बड़खल की बात करें तो सीमा त्रिखा वहाँ की विधायक हैं और सैनी सरकार में प्रदेश की शिक्षा मंत्री हैं लेकिन 2019 में उन्हें बहुत मुश्किल से जीत मिली थी और इस बार उनकी राह कथित है क्यू कि 2019 में मोदी लहर अपने चरम सीमा पर थी तब भी कांग्रेस के विजय प्रताप सिंह ने उनके पसीने छुड़वा दिए थे और अब तो वो लहर न के बराबर है।  लोकसभा चुनावों में भाजपा को पांच सीटों का नुक्सान हुआ है।  10 वर्ष जो जहाँ सत्ता में रहता है वहाँ का आंकड़ा 89 फीसदी ऐसा है कि लोग सत्ताधारी को पसंद नहीं करते कितना भी विकास उस सत्ताधारी ने करवाया हो और बड़खल में यही चर्चा है कि सीमा त्रिखा को भाजपा की टिकट मिली तो विजय प्रताप के सैनिक कालोनी वाले आवास पर 12 बजे लड्डू बंटने लगेंगे ऐसे में अब क्या होगा वक्त बताएगा। 

बड़खल क्षेत्र में ही रहने वाले भाजपा के पप्पी जिनका पूरा नाम प्रेम कृष्ण आर्य है , मैंने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि भाई साहब 30 जून को देवेंद्र चौधरी बड़खल में आये थे खासकर सूरजकुंड क्षेत्र की तमाम कालोनियों में और मैंने उनके कई प्रोग्राम विभिन्न कालोनियों में करवाए थे और देवेंद्र चौधरी ने क्षेत्र के हजारों लोगों से जो वादा किया था उसे निभा रहे हैं , कई कालोनियों में विकास कार्य शुरू हो गए हैं इसलिए मैं डंके की चोट कर एलान कर रहा हूँ कि देवेंद्र चौधरी को भाजपा ने बड़खल से टिकट दिया तो ये सीट भाजपा की झोली में जाएगी और देवेंद्र भारी मतों से जीतेंगे। 

पप्पी ने कहा कि मैंने  30 जून को ही देवेंद्र जी को बड़खल से चुनाव लड़ने का ऑफर सार्वजनिक मंच से दिया था। अगर वो यहाँ से चुनाव लड़ते हैं तो सूरजकुंड क्षेत्र से ही 70 हजार से ज्यादा मत उन्हें मिलेंगे। पप्पी का कहना है कि मैं अपने मरघट वाले ऐतिहासिक हनुमान मंदिर में जाकर प्रार्थना करूंगा कि देवेंद्र चौधरी को भाजपा टिकट दे ताकि वो जीतकर बड़खल का विकास कार्य करवा सकें। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: