Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बचपन में माता -पिता को खोया, आर्थिक स्थिति भी खराब, बहन की पढाई भी , तब भी ओलंपिक विजेता बने अमन

Aman-Sahrawat-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ -  जनसंसंख्या के हिसाब से हरियाणा देश का बहुत छोटा राज्य है लेकिन खेलों में यहां के खिलाड़ी कई वर्षों से लट्ठ गाड़ रहे हैं।  इस प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय पदकों से देश की झोली भर रहे हैं और पेरिस ओलंपिक में अब तक मिले 6 पदकों में 4 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं।  मनु भाकर, सबरजोत सिंह , नीरज चोपड़ा के बाद कल रात्रि अमन सहरावत ने भी पदक जीत लिए और पूरा देश अमन को बधाई दे रहा है। 

 अमन हरियाणा के झज्जर जिले के रहने वाले हैं और अमन ने बचपन में ही अपने माता-पिता को खो दिया था। माता -पिता के अचानक निधन से  उनके  घर की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ गई थी। इसके अलावा उनकी एक छोटी बहन भी है, जिनकी पढ़ाई के खर्च की जिम्मेदारी भी उनके कंधों पर है। उनके सामने आर्थिक संकट भी था, लेकिन इन तमाम चुनौतियों के बावजूद उनके कड़े हौसलों ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है।

अमन सहरावत की जीत के बाद उनके दादा जी को लगातार बधाइयां मिल रहीं हैं।  11 साल की उम्र में माता -पिता को खोने के बाद उनके दादा मांगेराम सहरावत ने उन्हें सम्भाला और अब 21 की उम्र में अमन ने ओलंपिक में पदक जीत देश का नाम रोशन कर दिया है ,देखें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पीएम मोदी ने अमन को कैसे दी बधाई। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: