Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मां के नाम पर पेड़ लगाकर करें धरती मां की रक्षा : राजीव जेटली

haryana-cm-media-advisor-rajeev-jaitley
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

haryana-cm-media-advisor-rajeev-jaitley

फरीदाबाद। धरती मां की रक्षा करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी मां के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करके न केवल हम अपनी मां का सम्मान करेंगे बल्कि आने वाली पीढिय़ों को भी जीवन देने का काम करेंगे। यह कहना है भारतीय जनता पार्टी के राष्टï्रीय प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मीडिया प्रभारी राजीव जेटली का। 

राजीव जेटली ने यह शब्द सेक्टर 21डी स्थित श्मशानघाट के सामने स्थित खाली जमीन पर पौधारोपण करते हुए कहे। राजीव जेटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथन का अनुशरण करते हुए इन दिनों एक पेड़ अपनी मां के नाम पर लगाने का अभियान चला रहे हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने कहा कि यदि धरती पर पेड़ हैं तो जीवन है। पेड़ों के बिना धरती पर जीवन की कल्पना करना व्यर्थ है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी मां का सम्मान करने के लिए हर हाल में एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। साथ ही पौधे का लालन पालन करते हुए उसे पेड़ बनाने का काम करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि इंसान ने अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पेड़ों को काट कर चारों तरफ कंकरीट का जाल बिछा दिया है। लेकिन हमें यह समझना होगा कि हम एक पेड़ काट कर न केवल लाखों जीव जंतुओं की हत्या कर रहे हैं बल्कि आने वाली पीढिय़ों को भी मौत के मुंह में धकेलने का काम कर रहे हैं। पर्यावरण से की गई छेड़छाड़ का परिणाम पिछले दिनों चली हीट वेव के दौरान स्पष्टï दिखाई दे गया था। 

पेड़ों के अभाव में चली हीट वेव के कारण न केवल हजारों लोग बीमार हुए थे बल्कि कई लोगों को जान तक गंवानी पड़ गई थी। उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जहां जहां पेड़ नहीं है, वहां वहां वे पेड़ लगाएंगे। यहां तक कि वे लोगों के घरों में जाकर भी उनसे अपने घर के आंगन में एक पेड़ लगाने का निवेदन करेंगे। 

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत शुक्रवार को सेक्टर 21डी और आसपास करीब 100 पौधे लगाए गए हैं। इस मौके पर श्री जेटली के साथ शत्रुघन सिहं, अंजु चौधरी, मेघना श्रीवास्तव, रेनू राजन भाटिया, डॉ. पुनिता हसीजा, सन्नी वधवा, विकास भाटिया, गौरव अरोड़ा, अशोक पंवार, बीएन शर्मा, धर्मपाल कुकरेजा, गगन भाटिया और अन्य सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: