Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा नेता अजय गौड़ ने सेक्टर-9 एवं सेक्टर-11 में किया पौधारोपण

bjp-leader-ajay-gaur-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

bjp-leader-ajay-gaur-faridabad

फरीदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू किए गए अभियान एक पेड़ अपनी मां के नाम को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं ने मुहिम को और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ ने सेक्टर-9 स्थित पार्क में रेजिडेंट वेलफेयर एसो. एवं सेक्टर-11ए, सी में ब्लाक वेलफेयर एसो. द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रमों में शिरकत करके पौधे रोपे। इस दौरान अजय गौड़ व सेक्टरवासियों ने विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे और इन पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लिया। 

कार्यक्रमों में पहुंचने पर सेक्टर-11 ब्लाक वेलफेयर एसो. के प्रधान जितेंद्र सिंह तथा सेक्टर-9 रेजिडेंट वेलफेयर एसो. के प्रधान रणवीर चौधरी ने सदस्यों के साथ मिलकर अजय गौड़ का फूलों का बुक्के भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए अजय गौड़ ने कहा कि पेड़-पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है क्योंकि इनसे जहां हमें शुद्ध हवा मिलती है वहीं प्रकृति का संतुलन भी बना रहता है। 

मौजूदा समय में पेड़-पौधों की घटती संख्या मानव जाति के लिए हानिकारक संकेत है इसलिए हमें इस खतरे को भांपते हुए अभी से ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना होगा ताकि जितनी पृथ्वी पर हरियाली होगी मनुष्य का जीवन उतना सुरक्षित और सुगम होगा। गौड़ ने कहा कि अब मानसून का सीजन चल रहा है, ऐसे में पौधे जल्दी पनपने लगते है, इसलिए हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है कि इस सीजन के दौरान हम अपने घरों में, आसपास खाली जगहों, पार्काे इत्यादि में अधिक से अधिक पौधे लगाएं ताकि हम और हमारी आने वाली पीढिय़ां सुरक्षित रहे। 

इस दौरान सेक्टरवासियों ने भाजपा नेता अजय गौड़ के समक्ष सेक्टर में व्याप्त गंदगी, स्ट्रीट लाईटों की कमी तथा सीवरेज ओवरफ्लो की समस्याएं रखी, जिन्हें सुनने के बाद गौड़ ने इन्हें जल्द दूर करवाने का आश्वासन दिया। अजय गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व वाली सरकार हरियाणा का चहुंमुखी विकास करवाने के लिए कृतसंकल्पित है और सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान विकास का जो पहिया थम गया था, अब तेजी से चलने लगा और रूके हुए विकास कार्य तेजी से किए जा रहे है। इस अवसर पर चेयरमैन धनेश अदलक्खा, युवा मोर्चा के अध्यक्ष शोभित अरोड़ा, मुकेश अग्रवाल, डा. आरएन सिंह, तेजवीर कादियान, सतबीर शर्मा, अजय भाटिया, कैलाश शर्मा, अरुण बजाज, पंकज गर्ग, चित्रकारा जी, नरेंद्र डांगी, सुभाष शर्मा, आरके शर्मा, सुरेश बंसल, नंदराम पाहिल, संदीप राठी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: