Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वृक्ष लगाने से प्रकृति का संतुलन बना रहता है : अजय गौड़

bjp-leader-ajay-gaur-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

bjp-leader-ajay-gaur-faridabad

फरीदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू की गई मुहिम एक पेड़ अपनी मां के नाम अभियान के तहत फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ ने सेक्टर-12 खेल परिसर में पौधारोपण किया। इस दौरान अजय गौड़ ने विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे और इन पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लिया। 

इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए अजय गौड़ ने कहा कि पेड़-पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है क्योंकि इनसे जहां हमें आक्सीजन मिलती है वहीं पर्यावरण का संतुलन भी बना रहता है। उन्होंने कहा कि इस बार गर्मियों में 50 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचना बहुत ही गंभीर समस्या है और हालात इतने भयावह हो गए कि तपती गर्मी में पेड़-पौधे भी जल गए, ऐेसे में हमें पर्यावरण को सुरक्षित करने का दायित्व उठाना होगा और प्रत्येक मनुष्य को एक पौधा लगाकर उसकी पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लेना होगा, तभी प्रकृति का संतुलन बना रहेगा।  

गौड़ ने कहा कि अब मानसून का सीजन चल रहा है, ऐसे में पौधे जल्दी पनपने लगते है, इसलिए हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है कि इस सीजन के दौरान हम अपने घरों में, आसपास खाली जगहों, पार्काे इत्यादि में अधिक से अधिक पौधे लगाएं ताकि हम और हमारी आने वाली पीढिय़ां सुरक्षित रहे। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो मुहिम शुरू की है, हम सभी को उस मुहिम का अनुसरण करते हुए एक पौधा अपनी मां के नाम पर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल करनी चाहिए। इस मौके पर सतबीर शर्मा, बिल्लू शर्मा, रमेश भामरा, विजयपाल भड़ाना, संजीव तेवतिया, दिवाकर सिंह, पदम सैनी, लालचंद, त्रिलोक सिंह सहित युवा खिलाड़ी व अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: