Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ADC आनंद शर्मा ने सड़क सुरक्षा पर संबंधित अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

adc-anand-sharma-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

adc-anand-sharma-faridabad

फरीदाबाद, 24 जुलाई। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिहाज से ब्लैक स्पाॅट, जहां दुर्घटना होने का अंदेशा हो, की पहचान करके उन बिंदुओं को ठीक करने का कार्य जल्द से जल्द पूरा करे। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने आज बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

अतिरिक्त उपायुक्त ने एजेंडे में शामिल 15 विषयों पर क्रमवार विस्तारपूर्वक चर्चा करके फीडबैक ली और संबंधित अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा हम सबसे जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण मुद्दा है। सभी संबंधित विभाग इस विषय पर गंभीरता से कार्य करें। जिला में जहां भी दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं, उन सबको चिन्हित करके सड़क सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए जाएं ताकि होने वाली संभावित दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंने सड़क सुरक्षा से सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रोडवेज बस स्टैण्ड के पास पुल पर सवारियां उतारने एवं बिठाने वाले वाहन चालकों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाये एवं नोपार्किग जोन के बोर्ड भी लगवाना सुनिश्चित करें।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि समय-समय पर जल रिसाव होने वाली पाइप लाइन से राजमार्ग को क्षति न हो यह सुनिश्चित कराने के लिए पाइप लाइन की नियमित जांच करे और कही कोई कमी मिले तो उसको तुरंत ठीक करवाया जाए। जिस बोर्ड का पेंट होना है उसे भी दोबारा पेंट करे ताकि आमजन को यातायात से संबंधित चिन्हों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके। 

शहर में जिन भी सड़को पर गड्ढे हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस , प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। 

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार सड़क पर लगाई जाने वाली पटिया, ज़ेबरा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगाने, टूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें। सड़को, फूटपाथ और साइकिल ट्रैक पर से अवैध कब्जो को तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्यवाही करते हुए हटवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। वह उसकी गंभीरता से पालना करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द दे जल्द दुर करें।

समीक्षा बैठक में डीसीपी ट्रैफिक उषा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, आरटीए सचिव मुनीश सहगल, एसीपी शैलेंद्र सिंह, पीडब्ल्यूडी, डीएचबीवीएन, यूएलबी, एफएमडीए, सीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: