Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आगामी 21 व 22 अगस्त को पूरे हरियाणा के फायर व पालिका के कर्मचारी करेंगे पूर्ण हड़ताल

Nagar-Palika-Employees-Union-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Nagar-Palika-Employees-Union-Haryana

फरीदाबाद। आज चंदावली स्थित आईएमटी फायर  स्टेशन फरीदाबाद में सभी दमकल केन्द्रो के कर्मचारियों के द्वारा आगामी आंदोलन की तैयारी के लिए मीटिंग की गई। जिसकी अध्यक्षता फायर जिला प्रधान मेघ श्याम ने की तथा मंच संचालन रंजीत नागर के द्वारा किया गया। आज की मीटिंग को नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के उप महासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया,  हरियाणा अग्निशमन विभाग कर्मचारी यूनियन के राज्य प्रधान राजेंद्र सिणद ने संबोधित करते हुए बताया कि 29 अक्टूबर 2022 को 11 दिन की राज्यव्यापी हड़ताल के बाद पूर्व निकाय मंत्री कमल गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के साथ समझौता हुआ था। 

उसके बाद 5 अप्रैल 2023 को पूर्व निकाय मंत्री कमल गुप्ता व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर के बीच नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा का समझौता हुआ। जिसमें कर्मचारियों की मुख्य मांगों को मानी गई थी। 

पालिका के पे.रोल सफाई कर्मचारियों को पक्का करना, 1000 रूपए मासिक सफाई भता देना, डोर टू डोर सफाई कर्मचारी का ईपीएफ व ईएसआई जमा करवाना, 1327 फायरमैन व ड्राइवर को फायर ऑपरेटरो के पदों पर मर्ज करके पक्का करना, 1000 रूपए मासिक फायर के कर्मचारी को रिस्क भता देना, 212 कौशल के फायर ऑपरेटरो को विभाग के रोल पर करना, फायर के कर्मचारी को समान काम-समान वेतन देना, 2063 फायर ऑपरेटरो की भर्ती रद्द करना व अन्य  मुख्य मांग गुडगांव में 3480 छंटनी किए सफाई कर्मचारी व 26 सफाई कर्मचारी नेता जो टर्मिनेट किए गए हैं उनका ड्यूटी पर वापस लेना।

लेकिन कर्मचारियों के द्वारा बार-बार प्रदर्शन धरना भूख हड़ताल करने के बाद भी आज तक सरकार के द्वारा इन मांगी गई मांगों का कोई पत्र जारी नहीं किया है इस कारण फायर व नगर पालिका के कर्मचारियों में काफी रोष है।

21 जुलाई को रोहतक मे राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री की अध्यक्षता में फायर व पालिका के कर्मचारियों ने कन्वेंशन करके आगामी राज्य व्यापी आंदोलन का ऐलान किया हैं जिसमें 12 व 13 अगस्त को फायर व पालिका का कर्मचारी गेट मीटिंग करते हुए बाजारों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन करेगा व सरकार की पोल खोलने का काम करेगा। 

उसके बाद 20 अगस्त को शाम 7 मसाल जुलूस निकाला जाएगा और 21 व 22 अगस्त को पूरे प्रदेश का फायर व पालिका का 42000 कर्मचारी संपूर्ण रूप से हड़ताल पर चला जाएगा। आज की बैठक में अन्य के अलावा फरीदाबाद फायर से मेघ श्याम सुंदर रंजीत नागर, तुहीराम हरदत्त व प्रवीण उपस्थित रहे। फायर के सभी साथियों ने संघ नेताओ को आश्वासन दिया कि संघ के जो आंदोलन  या हड़ताल करेगा उसमे बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: