Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CET योग्य बेरोजगार युवाओं को मिलने का समय दें CM – जयहिंद

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

NAVEEN-JAIHIND-ROHTAK-HARYANA

बेरोजगारों ने दिया राज्यसभा के लिए जयहिंद को समर्थन, बोले हम बेरोजगारों की तरफ से जयहिंद को सभी पार्टियां मिलकर भेजें राज्यसभारविवार को पूरे प्रदेश के CET क्वालीफाई अभियार्थियों का एक प्रतिनिधि मंडल जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद के तम्बू में अपनी समस्या लेकर पहुंचे।

अभियार्थियों ने जयहिंद के सामने माँग रखी कि मौजूदा CET को क्वालीफाई नेचर का किया जाए ताकि ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को पेपर देने का मौक मिले। वर्तमान पॉलिसी के अनुसार सिर्फ़ 12 हज़ार बच्चे ही सभी पोस्ट के लिए एलिजिबल होंगे और पोस्टें भी ख़ाली रह जाएंगी। इस आधार पर तो पेपर लेने का कोई औचित्य नहीं रहता है। अगर एचएसएससी के बस की बात नहीं है तो एसएससी को भर्ती करने की ज़िम्मेदारी मिले। पिछले पाँच साल में एक भी भर्ती नहीं हुई है।

वही जयहिंद ने अपील करते हुए कहा की मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी हमे मिलने का मौका दे ताकि हम उन्हे इस समस्या के बारे में अच्छे से समझा सके। अभियार्थियों ने जयहिंद को तीन तरीके बताए जिनसे सभी CET अभियार्थियों का व जो अन्य बच्चे है उन्हे भी पेपर देने मौका मिल सके। या तो CET को क्वालीफाई नेचर किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे पेपर में बैठ सके, या फिर जिस तरह से एसएससी की भर्तियां होती है उस तरह यह भर्तियां की जाए, या फिर सिमिलर क्वालिफिकेशन के 4 से 5 गुना बच्चो को पेपर के लिए बुलाया जाए। 

साथ ही जयहिंद ने आंकड़े बताते हुए कहा की 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 73 लाख वोट मिले थे और 2024 में 59 लाख वोट मिले है। तो लगभग 14 लाख वोटो की गिरावट देखने को मिली है और CET आवेदक की संख्या भी 14 लाख थी। तो ऐसा लगता है मानो की यें 14 लाख युवा सरकार से नाराज है। 

अगर इन युवाओं के कारण लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है तो सरकार यह सोच सकती है की आने वाले विधानचाभा चुनाव में इन नाराज 14 लाख युवाओं से सरकार को कितना नुकसान होगा। तो इसलिए सरकार को अभियार्थियों की बात सुननी चाहिए।

अभियार्थियों ने जयहिंद द्वारा राज्यसभा चुनाव लडने का समर्थन किया साथ ही सभी पार्टियों से अपील करते हुए कहा की हम बेरोजगारों की तरफ से सभी पार्टियां नवीन जयहिंद का समर्थन करें और इन्हे राज्यसभा में ले जाने का काम करें क्योंकि जयहिंद ने सभी वर्ग के लोगो की आवाज उठाई है और हमे विश्वास है की आगे राज्यसभा में भी ऐसे ही निडरता से आवाज उठाएंगे।

जयहिंद ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के वायदे का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज प्रदेश के युवा CET भर्ती का इंतज़ार कर रहे है। इन कोर्ट केसों की वजह से प्रदेश के लाखों युवा मानसिक परेशानी से गुजर रहे है । कुछ छात्र आत्महत्या की स्थिति में तक जा चुके है । युवाओं पर पारिवारिक और सामाजिक दबाव रहता है ऐसे में इन युवाओं के सब्र का ओर इम्तेहान न लिया जाए ।

जयहिंद ने आगे कहा कि युवाओं को कोर्ट की तारीखे नहीं नौकरियाँ चाहिए। जिसका वे पिछले पाँच साल से इंतज़ार कर रहे है। पचास हज़ार नहीं प्रदेश में दो लाख ख़ाली पद है और चार लाख बीस हज़ार युवों का सीईटी क्वालीफाई है। सभी को मौक़ा मिले और ज़्यादा से ज़्यादा पद भरे जाये। जिस तरह से मौजूदा हालात है सरकार के उसे देख कर लग नहीं रहा कि ये भर्ती पूरी हो पाएगी । सरकार के बस की बात नहीं है तो फ़ौज को यह पेपर करवाने की ज़िम्मेदारी दी जाए।

नवीन जयहिंद ने अपने भंडारे के पुराने वायदे को दोहराते हुए कहा कि ख़ुद युवा भंडारा करवा रहे है मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद  खट्टर जी के लिए और न्यौता दे रहे है लेकिन वो भर्ती करवायें।

जयहिंद ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने वायदे को पूरा करें । नहीं तो उन्हें फिर से युवाओं के हक़ के लिए और उनका साथ देने के लिए एक बार  फिर सड़क पर उतरना पड़ेगा ।

भर्ती रोको गैंग का एनकाउंट क्यों नहीं करती सरकार - जयहिंद

जयहिंद ने वही भर्ती रोको गैंग पर ज़ुबानी हमला करते हुए कहा कि क्या यह भर्ती रोको गैंग सरकार से भी ज्यादा मजबूत है क्या जो सरकार इन्हे रोक नही पा रही? सरकार को इस भर्ती रोको गैंग को रोकना चाहिए। सरकार के पास इतने साधन -संसाधन होते हुए भी इस गैंग को नहीं रोक पा रही है। ऐसे में कोई भी एक गैंग बना कर भर्तियों को ले जाएगा। यह सरकार की ज़िम्मेदारी बनती है कि युवाओं के साथ खड़ी हो और भर्तियों को पूरा करें व इन भर्ती रोको गैंग का एनकाउंटर करे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Rohtak News

Post A Comment:

0 comments: