Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा के कुशासन से सबसे ज्यादा परेशान हैं महिलाएं - बल्लबगढ़ में बोले दीपक बावरिया

Haryana-State-Congress-Incharge-Deepak-Bavariya
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-State-Congress-Incharge-Deepak-Bavariya

बल्लभगढ़ 27 जुलाई हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी  दीपक बावरिया जी ने बल्लभगढ़ में 'नारी न्याय चौपाल' में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करी । उनके साथ कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी की अध्यक्ष पूर्व मंत्री गीता भुक्कल ने चौपाल में संबोधन दिया। 'नारी न्याय चौपाल' को संबोधित करते हुए दीपक बावरिया जी ने कहा की महिलाओं से जुड़े मुद्दों को कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी। भाजपा के कुशासन से सबसे ज्यादा महिलाएं परेशान हैं। पूरे प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या सुरक्षा के मुख की तरह बढ़ रही है । 

नशाखोरी में हरियाणा पंजाब से आगे निकल गया है। महंगाई की मार से हर वर्ग पीस रहा है। सरकार ने जानबूझकर लोगों की पेंशन  और बीपीएल कार्ड काटे हैं। हमारी सरकार आने पर सबको ₹6000 बुढ़ापा पेंशन देंगे और गरीबों के बीपीएल कार्ड बनाए जाएंगे। सरकार आने पर जो स्कूल बंद किए हैं उन्हें पुनः खोला जाएगा और रोजगारपरक शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जाएगा। 

कांग्रेस की सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काम करेगी। महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी। महिलाओं को हरियाणा सरकार की नौकरियों में भी आरक्षण दिया जाएगा। पंचायत व स्थानीय निकायों में जन- प्रतिनिधियों को सशक्त किया जाएगा।

उन्होंने नारा दिया कि 'आप एक धक्का जोर का लगाओ और भाजपा सरकार को हटाओ' ।  सरकार बदलने में महिलाओं की भूमिका अति महत्वपूर्ण होगी। क्योंकि महिलाएं ही भाजपा की संवेदनहीनता वह उदासीनता की वजह से मुश्किल से गुजर बसर कर रही हैं। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि प्रदेश से हर वर्ग के बहुत अच्छे सुझाव मिल रहे हैं ।  

हमारा घोषणा पत्र बंद कमरों में नहीं बल्कि जनता के बीच संवाद करके बनाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ही सबको साथ लेकर चलती है और हर वर्ग के हित के लिए काम करती है कार्यक्रम का आयोजन पूर्व विधायक शारदा राठौर ने किया। इस अवसर पर शारदा राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही महिलाओं व पंचायत में आरक्षण दिया और कांग्रेस पार्टी ही महिलाओं को आगे बढ़ाने वह सशक्त बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आती है। इस बार  महिलाएं कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। 'नारी न्याय चौपाल' में विभिन्न वर्गों की महिलाओं ने अपनी समस्याएं रखी। 

महिलाओं द्वारा मुख्यतः अपराध संबंधी, महंगाई, बेरोजगारी, नशाखोरी, उत्पीड़न, बुढ़ापा पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, शिक्षा, गंदगी और स्वास्थ्य की समस्याओं को उठाया। चौपाल में पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया, शैलेंद्र शर्मा, आरसी शर्मा, निधि भारद्वाज, प्रियंका सिंह, सीमा कपूर , ललिता गुलाटी, सुषमा भाटी, आशा गुप्ता, सुषमा गुप्ता, सरला, ममता, पूनम शर्मा, साधना सिंह, गुंजन, मीना, सगीरन, निर्मला जाखड़, शशि शर्मा मंजू आदि भी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: