Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पेड़-पौधों के बिना पृथ्वी पर जीवन संभव नही है : देवेंद्र चौधरी

Faridabad-BJP-Leader-Devendra-Chowdhary
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad-BJP-Leader-Devendra-Chowdhary

फरीदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू किए गए अभियान एक पेड़ मां के नाम के तहत द एक्स सैनिक सोसायटी के निवर्तमान प्रधान राकेश धुन्ना के संयोजन में सैनिक विहार सेक्टर-88 में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में नगर निगम के निवर्तमान वरिष्ठ उपमहापौर ने शिरकत करके पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की। 

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यातिथि देवेंद्र चौधरी सहित गणमान्य लोगों ने विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे और इन पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लिया। उपस्थितजनों ने एक स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए अभियान को जन अभियान बनाकर लोगों तक पहुंचाने का भी ऐलान किया। 

इस मौके पर देवेंद्र चौधरी ने कहा कि पेड़-पौधे के बिना पृथ्वी पर जीवन संभव नही है, मौजूदा समय में पेड़-पौधों की घटती संख्या के चलते पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है, जो कि मानव जाति के लिए खतरे की घण्टी है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमजन को पर्यावरण से जोडऩे के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरूआत की है और इस अभियान ने पूरे देश में जोर पकड़ लिया है, जिसके तहत जगह-जगह पौधारोपण किया जा रहा है, सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं भी जनहित के इस कार्य में बढ़चढकऱ अपनी भागेदारी निभा रही है। 

उन्होंने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि वह इस मुहिम को आगे बढ़ाएं और अपने घरों के साथ-साथ आसपास खाली जगहों पर पौधारोपण करें, ताकि मानसून की इस सीजन में अधिकाधिक पौधे रोपे जा सके। इस अवसर पर सैनिक सोसायटी के नितर्वमान प्रधान राकेश धुन्ना ने कहा कि उनकी सोसायटी समय-समय पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन करती रहती है और अब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरूआत की है तो हमारा प्रयास रहेगा कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएगा ताकि पूरे देश को हरा-भरा बनाया जा सके और हमारी आने वाली पीढ़ी शुद्ध और सुरक्षित हवा में जीवन यापन कर सके। 

इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर राकेश धुन्ना व सोसायटी के अन्य पदाधिकारियों ने मुख्यातिथि देवेंद्र चौधरी का फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रवीण चौधरी, सुशील शर्मा ,पूनम आहूजा, हरेंद्र भड़ाना, मुनेश राय,सतीश कुमार,अशोक त्यागी, जय किशन, संदीप नेहरा,राजीव भनोट, आशीष गुप्ता,राजीव गांधी, नरेंद्र छाबड़ा,राजेश पाल, विनोद रोहिल्ला, राजेश सिंह, राजेश अरोड़ा, राजेन्द्र कथूरिया, यशवीर चौधरी,आर एस दुग्गल,रणवीर सिंह,मधु गंगवार, लोकेश देवी,सोनिका नेहरा,भानु बिस्ट,संतोष शर्मा,शिवानी बहल, निशा कथूरिया,आशा अरोड़ा, हरी सिंह नेहरा, जे के बडेशरा व सोसाइटी के अन्य सदस्यगण मौैजूद थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: