Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में हुई जिला परिषद की बैठक, निर्माणाधीन विकास कार्यों की समीक्षा हुई

District-Council-meeting-held-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

District-Council-meeting-held-in-Faridabad

फरीदाबाद, 15 जुलाई। जिला परिषद के चेयरमैन विजय कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में  जलापूर्ति, साफ़-सफाई, सोलर लाइट, वाटर कूलर जैसी मूलभूत सुविधाएं सम्बंधित विभागों के अधिकारी गण सुनिश्चित करें। वहीं विधायक राजेश नागर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं को समयानुसार सम्बंधित विभागों के  अधिकारी पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मंझावली पुल, तिगांव रोड का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया।

सीईओ जिला परिषद सतबीर मान की मौजूदगी में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिला फरीदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में जिला परिषद द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बारीकी से एक-एक करके बिन्दुवार जानकारी के साथ की गई।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वांगीण विकास के लिए जिला परिषद के सदस्यों की अहम भूमिका होती है। इसलिए सभी जिला परिषद फरीदाबाद के निर्वाचित सदस्य गण ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जिला प्रशासन के अधिकारी भी उनसे तालमेल करके विकास कार्यों एवं परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाएं। 

विधायक राजेश नागर ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी ठेकेदार काम में ढील बरत रहा है उसका टेंडर रद करके किसी और को दिया जाए तथा आगे से प्रतिष्टित ठेकेदारों को ही टेंडर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्बाध रूप से जिला परिषद के सदस्यों के क्षेत्र में विकास कामों का बेहतर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।

जिला परिषद फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतबीर मान ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों से सामान्य एजेंडे तथा ग्रामीण क्षेत्र में चल कार्यों इनमें मुख्य रूप से सामुदायिक भवनों का निर्माण, जोहड़ सौंदर्यीकरण, चौपालों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट, साफ़-सफाई, सीकरी गाँव में बन रहे स्टेडियम तथा रेस ट्रैक, आंगनवाड़ी केंद्रों के मरम्मत कार्य, सीसीटीवी कैमरा की इंस्टालेशन, हर घर नल जरिये जल आपूर्ति आदि सहित विभिन्न विकास कार्यों की बारीकी से एक-एक करके जानकारी लेकर समीक्षा की।

बैठक में बीडीपीओ फरीदाबाद दीपिका, बीडीपीओ बल्लभगढ़ पूजा शर्मा, सभी पार्षद गण सहित अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: