Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से किया जा रहा है समाधान : DC

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-VIKRAM-SINGH-FARIDABAD

फरीदाबाद, 19 जुलाई। नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर समस्याओं के निदान में कारगर साबित हो रहे हैं। आज शुक्रवार को जिला मुख्यालय में आयोजित समाधान शिविर में काफी संख्या में आमजन  अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। उपायुक्त विक्रम सिंह ने इन सभी शिकायतों के त्वरित समाधान को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आमजन मानस की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार जिला स्तर और उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस के दौरान प्रातः 09 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर रही है। इन समाधान शिविरों में नित्य रोज जिला के नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं और विभागीय अधिकारी तत्परता के साथ इन समस्याओं का समाधान कर रहे है। आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निदान किया जा रहा है।

शुक्रवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में उपायुक्त विक्रम सिंह ने जिले वासियों की शिकायतें सुनते हुए उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को लगाए समाधान शिविर में कुल 21 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें विभिन्न विभागों से संबंधित 02 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। इनमें ज्यादातर शिकायतें राजस्व, पुलिस, पेंशन, परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी आदि से संबंधित आई थी। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की शिकायतों का समाधान संबंधित अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर तुरंत करवाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविरों का प्रत्येक कार्य दिवस में आयोजन करवाया जाता है। नागरिक अपनी शिकायतों को लेकर समाधान शिविरों में निरंतर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ नागरिकों की शिकायतों के समाधान की दिशा में कार्य कर रहा है। विभिन्न विभागों के अधिकारी शिविर में मौजूद रहकर त्वरित कार्यवाही करते हुए नागरिकों की समस्याओं का निवारण करवा रहे हैं।

फरीदाबाद स्थित सीही गांव, सेक्टर-08 निवासी शुभम की समस्या का हुआ मौके पर ही त्वरित समाधान

आज शुक्रवार को फरीदाबाद स्थित सीही गांव, सेक्टर-08 निवासी शुभम ने उपायुक्त विक्रम सिंह का धन्यवाद करते हुए बताया कि आज दिनांक 19 जून 2024 को  समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र की समस्या को लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि उनका नाम किसी और के परिवार पहचान पत्र में गलत जुड़ गया था। जिसको तुरंत संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह ने परिवार पहचान पत्र जिसमें शुभम का नाम गलत जुड़ गया था उसको हटाने के आदेश दिए। 

जिसके चलते दूसरे परिवार पहचान पत्र में से शुभम का नाम तुरंत ही डिलीट करवा दिया गया। शुभम ने उपायुक्त विक्रम सिंह, जिला प्रशासन तथा प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए जा रहे समाधान शिविर में लोगों को उनकी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान मिल रहा है। आमजन भी अपनी शिकायतों का समाधान इन समाधान शिविर में करवाएं और सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ उठाएं।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा,  डीसीपी जसलीन कौर, एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त जगेंद्र सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: