Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूरी लगन के साथ मेहनत की जाए तो सफलता पाना मुश्किल नहीं होता : राजीव जेटली

BJP's-national-spokesperson-Rajiv-Jaitley
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

BJP's-national-spokesperson-Rajiv-Jaitley

फरीदाबाद। यदि पूरी लगन के साथ मेहनत की जाए तो सफलता हासिल करना मुश्किल नहीं होता। यहां तक कि आर्थिक तंगी भी प्रतिभा के सामने बाधा नहीं बन सकती। यह कहना है मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मीडिया सलाहकार एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्टï्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली का।  जेटली ने यह शब्द सेक्टर 21 की ग्रीनबेल्ट पर पढऩे वाले जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी वितरित करते हुए कहे। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने जरूरतमंद बच्चों को कॉपियां, पेन-पेंसिल और शिक्षा के दौरान उपयोग होने वाली अन्य स्टेशनरी वितरित की। इसके अलावा इन सभी बच्चों को मिठाईयां भी वितरित की गई। इस दौरान जेटली ने यहां पढऩे वाले बच्चों से शिक्षा से संबंधित कुछ प्रश्न पूछे। बच्चों ने सवालों का सटीक जवाब देने के साथ साथ अपनी विभिन्न तरह की प्रतिभाओं का भी प्रदर्शन किया। 

सेक्टर 21 की ग्रीनबेल्ट पर जरूरतमंद बच्चों का निशुल्क स्कूल चलाने वाले समाजसेवियों ने जेटली को बताया कि आसपास की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले और सेक्टर के मकानों में घरेलू सहायकों का काम करने वाली महिलाओं के बच्चों को यहां बुला कर उनके मन में शिक्षा के प्रति अलख जगाने का काम किया जा रहा है। 

जब बच्चों में शिक्षा के प्रति लगाव उत्पन्न हो जाता है तो उनका दाखिला सरकारी स्कूल में करवा दिया जाता है। अब तक सैंकड़ों बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवाया जा चुका है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने समाजसेवियों का आश्वासन दिया कि वे इन बच्चों की हर सम्भव मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे और समय समय पर उन्हें शिक्षण सामाग्री उपलब्ध करवाते रहेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: