Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हथीन में आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के तहत लोगों को किया जायेगा जागरूक : ADC

ADC-Brahmjit-Singh-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-Brahmjit-Singh-Palwal

पलवल, 02 जुलाई। जिला प्रशासन की तरफ से नीति आयोग के दिशा-निर्देशानुसार हथीन ब्लॉक में 30 सितंबर तक विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। हथीन ब्लॉक में चलने वाले अभियान को लेकर जिला के अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में एडीसी डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने बताया कि आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम (एबीपी) का उद्देश्य सबसे पिछड़े ब्लॉकों के विकास में तेजी लाना और सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। इसी को ध्यान में रखते हुए हथीन ब्लॉक में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, सामाजिक विकास और शिक्षा के सूचकांकों को शत प्रतिशत प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी हथीन खंड में इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए गंभीरता से कार्य करें और 30 सितंबर तक इन सूचकांकों को शत प्रतिशत करवाना सुनिश्चित करें। 

वहीं लोगों को जागरूक करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाए, ताकि इस ब्लॉक के लोगों को विभिन्न विभागों द्वारा दी जा रही सुविधाओं और योजनाओं की जानकारी मिल सके।

उन्होंने बताया कि इस जागरूकता अभियान की शुरूआत को लेकर 5 जुलाई को जिला प्रशासन की ओर से हथीन ब्लॉक में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में स्टॉल लगाकर लोगों को विभिन्न विभागों द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर भी अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ओमप्रकाश, सब-एसिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर (एसएएओ) कुलदीप सिंह सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: