Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आज आयोजित समाधान शिविर में आई 35 समस्याओं में से 09 का हुआ निवारण

35-samasya-9-nivaran
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 16 जुलाई। फरीदाबाद जिला वासियों की समस्याओं के समाधान में जिला व खंड स्तर पर आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर कारगर सिद्ध हो रहे हैं। उपायुक्त विक्रम सिंह प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर धैर्यपूर्वक आमजन की समस्याएं सुनते हुए उनका समाधान कर रहे हैं। समाधान शिविर में नागरिकों की समस्याओं का समाधान होने से उनमें सरकार व जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। वे सरकार की इस मुहिम से बेहद प्रसन्न नजर आ रहे हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी आमजन की शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करें। आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान राज्य सरकार व जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को समाधान शिविर में रखी जा रही प्रत्येक शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने मंगलवार को समाधान शिविर में आमजन की परिवार पहचान पत्र, विभिन्न प्रकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बिजली, पेयजल, स्वामित्व रजिस्ट्री सहित प्रशासन व सरकार से जुड़े विषयों से सम्बंधित आमजनों की 35 समस्याएं सुनी।  आज आयोजित शिविर में डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

उपायुक्त के निर्देशानुसार 09 समस्याओं का मौके पर ही समाधान करा दिया गया। अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए आए नागरिक ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से वह बहुत ही खुश हैं। समाधान शिविरों में प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, भूमि पंजीकरण, स्थानीय निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र, नगर पालिकाओं से नक्शे की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायतों, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की जा रही है। यह सुनवाई हर रोज सुबह 9 से 11 बजे तक होती है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: