Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवैध खनन नहीं स्वीकार्य, नियमित रूप से करें जांच : उपायुक्त विक्रम सिंह

overloading-par-lagaam
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 19 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कड़े शब्दों में कहा कि अवैध खनन किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है। अवैध खनन की रोकथाम के लिए संबंधित विभाग नियमित रूप से जांच करें। साथ ही एसडीएम भी अपने संबंधित क्षेत्रों में नियमित तौर पर जांच कर अवैध खनन पर लगाम लगाये रखें।

अवैध खनन विषय पर बुधवार को लघु सचिवालय में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने विस्तार से अवैध खनन पर चर्चा करते हुए रिपोर्ट ली। उपायुक्त को अप्रैल-2024 से 18 जून, 2024 तक की जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि इस समय अवधि में अवैध खनन के मामलों में लगभग 44 लाख रुपये की रिकवरी की गई है। साथ ही बीस वाहनों को जब्त किया गया है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई को जारी रखते हुए और बढ़ाया जाये। यमुना में किसी भी स्थिति में खनन नहीं होना चाहिए। खनन की रोकथाम के लिए हर आवश्यक कदम उठायें। जिला की सीमाओं पर जांच को बढ़ाया जाये। नाको पर जांच में कोई भी छूटना नहीं चाहिए। वाहनों की चेकिंग के दौरान ई-रवाना की जांच जरूर करें। साथ में ओवरलोडिंग पर भी लगाम लगायें। ओवरलोड करने वाले वाहनों के चालान किये जायें।

उपायुक्त ने सभी एसडीएम को भी निर्देश दिए कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में जांच कर अवैध खनन पर लगाम लगाये रखें। इसके अलावा उन्होंने अन्य संबंधित मामलों पर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा आंतिल, एसडीएम हरिराम, एसीपी क्राइम अमन यादव, डीए अदा खुशबू, डीआरओ बिजेंद्र राणा, आरओ संदीप सिंह, अफजल खान, राकेश कुमार, प्रदीप कुमार आदि अधिकारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: