Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रशासन का आमजन से अनुरोध, अनावश्यक घर से बाहर न निकले

dc-vikram-singh-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

dc-vikram-singh-faridabad

फरीदाबाद, 05 जून। जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने शहरवासियों से अनुरोध करते हुए कहा की आम जन को बिना किसी जरुरी काम के घर से बाहर न निकलें, और ख़ास तौर पर बुजुर्गों और बच्चो पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवयश्यकता है क्योंकि यह गर्म हवाएं इनके लिए खतरा हो बन सकती है। विक्रम सिंह ने बताया की मौसम विभाग द्वारा गर्मी के मौसम के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है। जिसका हम सभी को पालन करना है और सभी जरूरी कार्यों को सुबह व शाम के समय में  ही करना है।

डीसी ने बताया कि जून के महीने में जिला में भीषण गर्मी व लू (सिवियर हीट वेव) का  मौसम रहता है तथा रात के समय भी तापमान सामान्य से अधिक होता है। लू से बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं, ओआरएस (ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्यूशन), घर में बने पेय पदार्थ जैसे लस्सी, तोरानी (चावल का मांड) नींबू पानी, छाछ आदि का सेवन कर तरोताजा रहें। अपने घर को ठंडा रखें।

पर्दे, शटर या सनशेड का इस्तेमाल करें और रात में खिड़कियां खुली रखें। कम कपड़े पहनें और बार-बार ठंडे पानी से स्नान करें। अपने पालतू जानवरों को छाया में रखें और उन्हें पीने के लिए भरपूर पानी दें। उनके लिए उचित छांव का प्रबंध करें। यदि किसी भी व्यक्ति को गर्मी के कारण चक्कर आए, उल्टी घबराहट अथवा तेज सिरदर्द हो, सीने में दर्द हो अथवा सांस लेने में कठिनाई हो तो तुरंत प्रभाव से चिकित्सक को दिखाएं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: