Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बैलेट पेपर मतगणना का कार्य आसान है पर जिम्मेदारी बड़ी

ballet-paper-matgadna
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 01 जून। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि बैलेट पेपर मतगणना का कार्य आसान है पर बड़ी  जिम्मेदारी का काम है। बैलेट पेपर मतगणना से जुड़े अधिकारीगण बहुत गंभीरता से कार्य पूरा करें। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह आज शनिवार को एचएसवीपी कन्वेंशन हाल में बैलेट पेपर की मतगणना करवाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को  जरुरी निर्देश दे रहे थे।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि बैलट पेपर मतगणना से जुड़े माइक्रो आब्जर्वर, एआरओ व सुपरवाइजर (राजपत्रित अधिकारी राज्य या केंद्र सरकार/पी.एस.यू), मतगणना सहायक, मतगणना माइक्रो आब्र्जवर (केन्द्र सरकार का अधिकारी/कर्मचारी), एआरओ  एक ग्रुप डी कर्मचारी, टेबल वाईज अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। बैलट पेपर मतगणना के लिए माइक्रो आब्जर्वर, एआरओ, सुपरवाइजर, मतगणना सहायक, रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारी और चुनाव पर्यवेक्षक की उपस्थिति मतगणना आगामी 04 जून के दिन की जाएगी। इन सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे।

माइक्रो आब्जर्वर चुनाव ऑब्जर्वर को और एआरओ संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी को रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि बैलेट मतों की गणना से जुड़े अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सफल मतगणना करवाने के लिए दिया गया है। इस कार्य में कोई भी डाउट हो तुरंत सम्बन्धित एआरओ और आब्जर्वर से पूछ कर दूर करें। उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेन्टो की मौजूदगी में सारा काम निष्पक्ष रूप से पूरा करना सुनिश्चित करें। मतगणना केंद्रों पर थ्री लेयर सुरक्षा के मध्यनजर प्रशासन पहले से ही पुख्ता प्रबंध कर चुकी है। गर्मी के मौसम के मद्देनजर अधिकारियों, कर्मचारियों व राजनीतिक दलों के एजेंटों के लिए पेयजल व पंखे-कूलर आदि का भी उचित प्रबंध किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: