Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अपने आलोचकों को लखन सिंगला ने दिया जवाब, बोले फलदार पेड़ को ही मारे जाते हैं पत्थर

Lakhan-Singla-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली / चंडीगढ़ /फरीदाबाद -लगभग तीन महीने बाद होने वाले हरियाणा विभानसभा चुनावों के लिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने पूरी तरह कमर कस ली है और इसी कड़ी में आज भाजपा हाईकमान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा प्रदेश का चुनाव प्रभारी और असम के पूर्व सीएम और वर्तमान सांसद बिप्लब कुमार देब को चुनाव सहप्रभारी नियुक्त किया और दिल्ली भाजपा मुख्यालय में आज शाम अहम बैठक भी हुई जिसमे  केंद्रीय शिक्षा मंत्री व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल सहित मुख्यमंत्री नायब सैनी, संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाग लिया।  अब अगले तीन महीने भाजपा और कांग्रेस के हरियाणा के दिग्गज जमीन पर दिखेंगे लेकिन आज हम बात कर रहे हैं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की जो शहरी सीट है और वर्तमान में भाजपा के नरेंद्र गुप्ता विधायक हैं और यहां से इस बार भाजपा की टिकट की दावेदारी में वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ और पूर्व केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी कर रहे हैं। 

कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस की टिकट के भी कई दावेदार हैं लेकिन 2019 में यहाँ से उप विजेता रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला अपनी टिकट पक्की मानकर चल रहे हैं।  हाल में उस क्षेत्र के कई कांग्रेसी नेता जब उन पर सवाल उठा रहे थे तभी लखन सिंगला को कांग्रेस ने एक और अहम् जिम्मेदारी दे दी और उसके पहले वो व्यापार मंडल के चेयरमैन बनाये गए थे जिससे लगता है हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता लखन सिंगला से संतुष्ट हैं और इधर उधर की बातों को इस कान से सुनकर उस कान से निकाल दे रहें हैं।  फरीदाबाद में एक और बड़ी अफवाह है कि फरीदाबाद के कुछ कांग्रेसियों के कंधे पर पलवल के एक कांग्रेसी नेता जी कुछ कांग्रेसी नेताओं पर ही बन्दूक चला रहे हैं।  कई तरह के चर्चे हैं लेकिन सच क्या है कुछ नहीं कह सकते। 

बात कर रहे हैं लखन सिंगला की और एक और जिम्मेदारी मिलने के बाद आजकल वो काफी खुश दिख रहे हैं और उनके समर्थक भी खुश हैं।  हाल में लोकसभा चुनावों का परिणाम आया जिसमे भाजपा को इस विभानसभा क्षेत्र से बढ़त मिली जिसके बाद से लखन सिंगला को कुछ कांग्रेसी नेता घेरने लगे जिसके बाद लखन सिंगला के समर्थक मैदान में आ गए और आंकड़ों का खेल खेलने लगे। लखन सिंगला के समर्थकों का कहना है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना को फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से मात्र 18 हजार वोट मिले थे जबकि भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर को लगभग 73 हजार वोट मिले थे। 2019 लोकसभा चुनावों में अवतार भड़ाना और कृष्णपाल गुर्जर फिर आमने सामने थे और उस समय अवतार भड़ाना को 26 हजार वोट और कृषणपाल गुर्जर को एक लाख 5 हजार के आस पास मत मिले और इन दोनों चुनावों में कमान आनंद कौशिक और बलजीत कौशिक के हाथ में थी। 

सिंगला के समर्थकों का कहना है कि 2024 लोकसभा चुनावों में अवतार की जगह महेंद्र प्रताप सिंह को कांग्रेस ने टिकट दिया और फरीदाबाद 89 की कमान लखन सिंगला को सौंपी गई तो कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह को 51000 वोट और कृषणपाल गुर्जर को लगभग 86 हजार मत मिले। 2014 , 2019 के बाद अब लगभग इस क्षेत्र में 26000 मतदाता और बढे। लखन सिंगला के समर्थकों का कहना है कि ये सब लखन सिंगला की मेहनत का परिणाम है जो इस बार यहाँ से कांग्रेस को इतनी वोट मिलीं हैं जबकि ये शहरी सीट है और इस क्षेत्र में ज्यादा गांव भी नहीं आते और एक दो गांव हैं भी तो वो नाम के गांव हैं शहर में तब्दील हो चुके हैं। 

इन आंकड़ों और चल रही अफवाहों के बाद हमने लखन सिंगला से बात किया तो उनका कहना था , हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और कांग्रेस लगभग 70 सीटें जीतने जा रही है। फरीदाबाद विधानसभा सीट इस बार कांग्रेस जीतेगी।  उन्होंने कहा कि फलदार पेड़ को ही पत्थर मारे जाते हैं। फलदार वृक्ष कंकड़ पत्थर की परवाह नहीं करते , जो पत्थर फेंकते हैं उन्हें मीठा फल देते हैं, उन्होंने कहा कि  क्षेत्र की जनता और हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता जानते हैं कि लोकसभा चुनावों में मैंने कितना पसीना बहाया है, पूरी तरह से शहरी सीट पर हमने कांग्रेस को इतनी वोटें दिलवाई जो एक मिसाल है।  उन्होंने कहा कि  यही कारण है कि कांग्रेस हाईकमान ने मुझे एक और बड़ी  जिम्मेदारी दे दी।  बातचीत से ऐसा लगा कि लखन सिंगला काफी खुश हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: