Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिले आयरलैंड के राजदूत केविन केली

Ireland's-ambassador-met-Haryana-Governor
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Ireland's-ambassador-met-Haryana-Governor

चंडीगढ़, 27 जून - हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से गुरुवार को हरियाणा राजभवन में भारत में आयरलैंड के राजदूत केविन केली ने शिष्टाचार मुलाकात की। उनके साथ  रेमंड मुलेन, उप राजदूत,  पेदर ओ हुबैन, वाणिज्यदूत, द्वितीय सचिव, कैबरे ओ फियरघेल, वीजा कार्यालय के प्रमुख, तृतीय सचिव भी उपस्थित थे।

राज्यपाल ने दोनों राष्ट्रों के पारस्परिक लाभ के लिए शिक्षा, कृषि, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हरियाणा सहित दोनों देशों के बीच सहयोग और विस्तार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में अधिक सहयोग की आवश्यकता पर भी बल दिया।

केली ने दत्तात्रेय को बताया कि लगभग 12000 भारतीय छात्रों ने आयरलैंड में आगे की पढ़ाई के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि हर साल उनकी संख्या बढ़ रही है। केली ने भारत की चुनाव प्रणाली और लोकसभा चुनावों के संचालन के तरीके की भी प्रशंसा की।

राज्यपाल ने उन्हें भारत के चुनाव आयोग की कुशल और पारदर्शी कार्यप्रणाली से अवगत कराया। दत्तात्रेय ने उन्हें हरियाणा की महान सांस्कृतिक विरासत के बारे में भी बताया, जहां भगवान कृष्ण ने कुरुक्षेत्र में गीता का उपदेश दिया था। इस अवसर पर दत्तात्रेय ने उन्हें भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति और शॉल भेंट कर सम्मानित किया। केली ने राज्यपाल दत्तात्रेय को एक विशेष उपहार भी भेंट किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Haryana News

India News

international-news

Post A Comment:

0 comments: