Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC नेहा सिंह ने समाधान शिविर में सुनी लोगों की समस्याएं

DC-NEHA-SINGH-PALWAL
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DC-NEHA-SINGH-PALWAL

पलवल, 12 जून। प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जनता की समस्याओं के निवारण के लिए जिला स्तर पर लघु सचिवालय के सभागार में डीसी नेहा सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को समाधान शिविर का आयोजन किया गया। जिला सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में 82 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से 31 का मौके पर ही समाधान किया गया। इसी प्रकार होडल में 8 तथा हथीन में आयोजित उपमंडल स्तरीय समाधान शिविर में 10 समस्याएं प्राप्त हुई। इन सभी समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए।

उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नागरिकों की समस्याओं के निवारण के लिए मुख्य सचिव कार्यालय में समाधान प्रकोष्ठ का गठन किया है। इन शिविर में पुलिस, राजस्व, नगर निकाय, समाज कल्याण आदि जनकल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारी एक साथ मौजूद रहते हैं और लोगों की समस्याओं का समाधान करते है। 

बुधवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में ज्यादातर समस्याएं क्रिड विभाग से संबंधी प्राप्त हुईं। इससे संबंधी अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया और अन्य को लेकर निवारण की प्रक्रिया शुरू की गई। इसके अलावा समाज कल्याण विभाग, डीएफएससी, नगर निकाय, बिजली, पंचायत विभाग, पुलिस, राजस्व तथा कल्याण विभाग संबंधित समस्याओं की सुनवाई की गई।

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आने वाली समस्याओं के निवारण के लिए कर्मचारी मौके पर ही प्रार्थी की समस्या का समाधान कर रहे हैं। उपमंडल स्तर पर संबंधित एसडीएम द्वारा भी समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। हर रोज कार्य दिवस के दौरान समाधान शिविर लगाकर सुबह 9 बजे से 11 बजे तक लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला, एसडीएम नरेंद्र कुमार, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, डीएसपी दिनेश, डीडीपीओ संजय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

palwal police

Post A Comment:

0 comments: