Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के पलवल में 1677 आवेदकों को ड्रा के माध्यम से दिए गए प्लॉट : ADC

ADC-Brahmjeet-Singh-Rangi-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-Brahmjeet-Singh-Rangi-Palwal

पलवल, 24 जून। हाउसिंग फॉर ऑल विभाग हरियाणा द्वारा मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना (प्रथम चरण) के तहत जिला पलवल में विधवा श्रेणी, घुमंतु और अनुसूचित जाति के आवेदकों को दिए जाने वाले प्लॉट का ड्रा अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी द्वारा जिला के गांव मित्रोल एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्रोलॉजी और मैनेजमेंट कॉलेज के ऑडीटोरियम में सोमवार को निकाला गया। 

जिला के 1677 आवेदकों का ड्रा में नाम निकाला गया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने ड्रा प्रक्रिया शुरू करवाई। बड़ी स्क्रीन के माध्यम से लाभार्थियों को ड्रॉ ऑफ लॉट्स की ऑनलाइन प्रक्रिया को दिखाया गया। लाभार्थियों को यह प्लॉट जिला के अगवानपुर गांव में उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

अतिरिक्त उपायुक्त डा. ब्रह्मïजीत सिंह रांगी ने बताया कि इस ड्रा के माध्यम से हाउसिंग फॉर ऑल विभाग द्वारा मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब पात्र लोगों को 30-30 वर्ग गज के प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। जिला के विधवा श्रेणी, घुमंतु और अनुसूचित जाति के 1677 लाभार्थी इस योजना के तहत चुने गए हैं। 26 जून को पलवल के नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को प्लॉट अलॉटमेंट के लेटर वितरित किए जाएंगे। 

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि योजना के पात्र व्यक्तियों में एक लाख 80 हजार रुपए से कम आमदनी वाले शहरी परिवार शामिल हैं। पात्र लोगों को एक लाख रुपए में यह प्लॉट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। लाभार्थी से आवेदन के समय पहले दस हजार रुपए जमा कराए गए थे। लाभार्थी शेष 90 हजार रुपए उन्हें आसान किस्तों में देने होंगे। लाभार्थियों से फरवरी 2024 में इनके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

इस अवसर पर एसडीएम पलवल नरेंद्र कुमार, सीटीएम अप्रतिम सिंह, डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï, नगर परिषद के एक्सईएन सतपाल समेत संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: